प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप ने लिया भारत का नाम, एडल्ट स्टार से संबंध के सवाल पर दिया ये जवाब

Joe Biden vs Donald Trump debate: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच डिबेट हुई. अमेरिकी चुनाव से पहले यह डिबेट हुई जिसमें मौजूदा राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति ने एक-दूसरे पर कई आरोप लगाए. दोनों ने डिबेट की शुरुआत में एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाया और डिबेट के दौरान भी उनमें बेरुखी दिखी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2024, 11:41 AM IST
  • ट्रंप और जो बाइडेन आमने-सामने
  • डिबेट में दोनों ने हाथ नहीं मिलाया
प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप ने लिया भारत का नाम, एडल्ट स्टार से संबंध के सवाल पर दिया ये जवाब

नई दिल्लीः Joe Biden vs Donald Trump Debate: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. इसमें मौजूदा राष्ट्रपति व डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति व रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप आमने-सामने थे. यह अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डिबेट हुई. दोनों ही नेताओं के बीच अवैध प्रवासी, इजरायल-हमास युद्ध, रूस-यूक्रेन जंग समेत अन्य कई अहम मुद्दों पर बहस हुई. 75 मिनट हुई इस डिबेट को जॉर्जिया के अटलांटा शहर में सीएनएन के स्टूडियो में आयोजित किया गया.

दोनों ने डिबेट में हाथ नहीं मिलाया

दोनों ही नेताओं ने एक-दूसरे पर आक्रामक रुख अपनाया. जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप ने डिबेट से पहले हाथ नहीं मिलाया. वहीं बाइडेन ने ट्रंप की ओर हाथ हिलाते हुए उनका हालचाल पूछा लेकिन ट्रंप ने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच 75 मिनट बहस हुई जिसमें जो बाइडेन 35 मिनट बोले जबकि डोनाल्ड ट्रंप 40 मिनट बोले.

एडल्ट स्टार से संबंध पर क्या बोले

प्रेसिडेंसियल डिबेट के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए. जो बाइडेन ने कहा कि आपकी पत्नी गर्भवती थी और आप एडल्ट स्टार से संबंध बना रहे थे. इस पर ट्रंप ने कहा, बाइडेन मुझ पर आरोप लगा रहे हैं जबकि वह अपने बेटे को नहीं देख रहे हैं. उनके बेटे ने संगीन अपराध किया है. मैंने किसी एडल्ट स्टार के साथ संबंध नहीं बनाए हैं.

महंगाई को लेकर ट्रंप ने कहा, मैं 4 वर्षों तक राष्ट्रपति था तो युद्ध में नहीं पड़ा. इस दौरान नौकरियां पैदा हुईं लेकिन बाइडेन के समय अवैध प्रवासियों को नौकरियां मिलीं. वहीं इस मुद्दे पर बाइडेन कहा कि आपके प्रशासन में लोग मर रहे थे. इकोनॉमी गिर गई थी और नौकरियां नहीं थी.

जलवायु परिवर्तन के लिए चीन-भारत ने नहीं दिए पैसे

वहीं जलवायु परिवर्तन पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पेरिस समझौते को रद्द कर दिया. इसके लिए हम ट्रिलियन डॉलर चुकाते थे जबकि चीन, भारत और रूस ने कुछ भी नहीं दिया. इस मुद्दे पर बाइडेन बोले कि जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए ट्रंप ने कुछ नहीं किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़