एक समय में दो पुरुषों से संबंध बना, दो बच्चों संग गर्भवती हो सकती है ये महिला, अनोखा है शरीर

महिला ने कहा है कि वह एक समय में दो अलग-अलग पुरुषों से संबंध बनाकर दो बच्चों के साथ गर्भवती हो सकती है. और यह सब कुछ उसके अनोखे शरीर के चलते संभव है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2022, 12:42 PM IST
  • लीन ने समझाया कि वह गर्भवती हो सकती हैं
  • लेकिन इसे 'उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था' माना जाएगा
एक समय में दो पुरुषों से संबंध बना, दो बच्चों संग गर्भवती हो सकती है ये महिला, अनोखा है शरीर

लंदन: एरिज़ोना की 37 वर्षीय महिला ने अपने शरीर की विशेष स्थिति के बारे में विस्तार से खुलासा किया है. महिला ने कहा है कि वह एक समय में दो अलग-अलग पुरुषों से संबंध बनाकर दो बच्चों के साथ गर्भवती हो सकती है. और यह सब कुछ उसके अनोखे शरीर के चलते संभव है. दरअसल लीन बेल नामक यह महिला दो योनि, दो गर्भाशय ग्रीवा और दो गर्भाशय के साथ पैदा हुई थीं. उन्हें महीने में दो बार मासिक धर्म होता है. 

डॉक्टरों के मुताबिक गर्भाशय डिडेल्फ़िस के साथ पैदा हुई, एक असामान्यता जिसमें एक विकासशील बच्ची के शरीर में एक के बजाय दो गर्भाशय बन जाते हैं. लीन जैसी कुछ अन्य महिलाओं में भी दो गर्भाशय ग्रीवा और ऊतक की एक पतली दीवार होती है जो दो अलग योनि बनाती हैं. 

पोस्ट किया वीडियो, दिए जवाब
टिकटॉप पर लीन @theladyleanne के रूप में जानी जाती हैं. उन्होंने इस महीने पोस्ट किए गए एक वीडियो में प्राप्त होने वाले कुछ सबसे सामान्य प्रश्नों के उत्तर दिए हैं. दोहरे प्रजनन अंगों के साथ, लीन ने समझाया कि वह अन्य महिलाओं द्वारा किए जाने वाले हर काम से गुजरती हैं, लेकिन मासिक मासिक धर्म सहित दो कई चीजें उनके साथ दो बार होती हैं. वह दो टैम्पोन का उपयोग करती हैं.

लीन ने समझाया कि वह गर्भवती हो सकती हैं और सिजेरियन सेक्शन के माध्यम से बच्चे को जन्म दे सकती हैं, लेकिन इसे 'उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था' माना जाएगा.

उसके लिए एक ही महीने में दो बच्चों के साथ गर्भवती होना भी संभव है, प्रत्येक गर्भाशय में एक, और पिता अलग-अलग पुरुष हो सकते हैं, लेकिन यह एक दुर्लभ घटना है.

शारीरिक तकलीफ
लीन ने कहा, 'मेरे पास मेरे दो पीरियड्स हैं जो मुझे शारीरिक रूप से कमजोर कर देते हैं. 'वे आमतौर पर एक ही समय में होते हैं, लेकिन कभी-कभी नहीं. मुझे दो पैप स्मीयर भी लेने हैं, जो बेकार है. यह सहज नहीं है. मैं दो टैम्पोन पहनती हूं, हां. जैसा मैंने कहा, एक महिला जो कुछ भी करती है, मैं उसे दो बार करती हूं.'

लीन के मुताबिक उनकी यह अवधि दर्दनाक होती है. 'दर्द असहनीय है. मुझे दर्द निवारक दवा लेनी पड़ती है. महीने के 'पहले कुछ दिन, मैं बस बिस्तर पर पड़ी हूं और दर्द में हूं,' हर महीने की शुरुआत में बस कुछ ही दिन मैं बिस्तर पर बिताती हूं. ऐसा लगता है जैसे मैं अपना जीवन बर्बाद कर रही हूं.'

पुरुष डरते हैं उनसे
लीन ने आठ महीने पहले ऑनलाइन डेटिंग शुरू की, और उसने एक क्लिप में स्वीकार किया कि पुरुष उसकी हालत से डर गए हैं. वह कहती हैं, 'मेरी नई योजना यह है कि मैं इन लोगों को तुरंत बताने जा रही हूं - तुरंत नहीं, लेकिन मिलने से पहले - ताकि किसी का समय बर्बाद न हो,' 

दूसरों को शिक्षित करने के नाम पर, लीन ने पहले जिज्ञासु दर्शकों के लिए अपनी दो योनियों का एक चित्र बनाया, जो जानना चाहते थे कि वे एक योनि की तुलना में कैसी दिखती हैं. उसके स्केच में दिखाया गया है कि कैसे उसकी योनि बाहर से एक जैसी दिखती है, लेकिन बीच में ऊतक की एक दीवार से वे दो भागों में विभाजित हो जाती हैं. प्रत्येक एक अलग गर्भाशय ग्रीवा और गर्भाशय की ओर जाता है. हालिया प्रश्नोत्तर वीडियो को 779,000 से अधिक बार देखा जा चुका है, और टिप्पणीकारों के पास और भी अधिक प्रश्न थे.

ये भी पढ़िए- 'चांद की मिट्टी' पर खेती का महाप्रयोग हुआ सफल, जानें क्या और कैसे उगाया वैज्ञानिकों ने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़