कोरोना ने डराया विश्व स्वास्थ्य संगठन को, कहा सबको साथ आना होगा !!

विश्व स्वास्थ्य संगठन भी कोरोना वायरस से भयभीत जान पड़ता है. इस वैश्विक संगठन के अध्यक्ष ने कहा कि अगर जल्द नियंत्रण नहीं हुआ तो यह महामारी बन सकता है..  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Mar 3, 2020, 10:40 PM IST
    • कोरोना ने डराया विश्व स्वास्थ्य संगठन को
    • डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने बयान जारी किया
    • ''देशों को मिल कर इससे लड़ना होगा''
    • विश्व स्वास्थ्य संगठन हुआ चिंतित
कोरोना ने डराया विश्व स्वास्थ्य संगठन को, कहा सबको साथ आना होगा !!

नई दिल्ली.  डब्ल्यूएचओ के भीतर भी कोरोना को ले कर भय दिखाई देने लगा है. अब तक विश्व स्वास्थ्य संगठन से कोरोना को ले कर सामान्य वक्तव्य सामने आ रहे थे. अब विश्व स्वास्थ्य संगठन को भी लगने लगा है कि कोरोना वायरस दुनिया के लिए खतरा बन सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि जल्द ही इस पर नियंत्रण करना पड़ेगा वरना यह महामारी का रूप ले सकता है. 

 

''देशों को मिल कर इससे लड़ना होगा''

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख का यह वक्तव्य सामने आया है जिसमें जाहिर हो रहा है कि इस वैश्विक संगठन ने कोरोना को कितनी गंभीरता से लिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी का रूप  ले सकता है. इसलिए सभी देशों को मिल कर इससे निपटने के प्रयास करने होंगे.

 

विश्व स्वास्थ्य संगठन हुआ चिंतित 

दुनिया भर में कोरोना ने कहर मचा रखा है. हज़ारों लोग दुनिया भर में इसके शिकार हो रहे के हैं. और खुद चीन में नौ सौ से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. हालात का आकलन करके विश्व स्वास्थ्य संगठन भी चिंतित नज़र आ रहा है. डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने बयान जारी करके कहा कि भले ही कोरोना वायरस का चीन के बाहर धीमी गति से फैल रहा है लेकिन इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता है कि इसका प्रसार किसी भी समय बहुत बड़ा हो सकता है. वायरस महामारी का रूप ले सकता है लेकिन इसके पहले ही हम सभी को अभी से सचेत हो जाने की जरूरत है. हमें  इसकी इस बीमारी से बचने के लिए मिलकर उपाय करने होंगे. 

ये भी पढ़ें. भगोड़े माल्या मामले पर लंदन उच्च न्यायालय में सुनवाई

ट्रेंडिंग न्यूज़