Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2018149
photoDetails0hindi

Ankita Lokhande Birthday: सुशांत सिंह राजपूत संग ब्रेकअप से लेकर एक्ट्रेस के असली नाम तक, आइए जानते है जीवन की असली कहानी

अंकिता लोखंडे आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. टेलीविज़न इंडस्ट्री में 'अर्चना' के नाम से फेमस हुई एक्ट्रेस, आज अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं.  

बैडमिंटन चैंपियन

1/5
बैडमिंटन चैंपियन

अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसंबर 1984 को इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था. अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद एक्ट्रेस एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गई. अंकिता बैडमिंटन चैंपियन भी रह चुकी हैं.

 

करियर की शुरुआत

2/5
करियर की शुरुआत

अंकिता ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में 'India's Best Cinestars Ki Khoj' शो से की थी, जिसके बाद उन्हें एकता कपूर के शो 'पवित्र रिश्ता' में सुशांत सिंह राजपूत के साथ लीड रोल करने को मिला. इस शो से एक्ट्रेस 'अर्चना' के नाम से पहचानी जाने लगी.

 

बॉलीवुड डेब्यू

3/5
बॉलीवुड डेब्यू

अंकिता ने अपना फिल्म डेब्यू 2019 में कंगना रनौत द्वारा निर्देशित और अभिनीत फिल्म ' Manikarnika: The Queen of Jhansi' से की थी. फिल्म में एक्ट्रेस के रोल को काफी प्रशंसा मिली थी. इसके बाद अंकिता ने 'Baaghi 3' में भी काम किया. 

 

अंकिता लोखंडे की निजी जिंदगी

4/5
अंकिता लोखंडे की निजी जिंदगी

अंकिता लोखंडे की निजी जिंदगी की बात करें तो, पवित्र रिश्ता सीरियल में साथ काम कर रहे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को 2010 में डेट करना शुरू किया था. कपल को फैंस से खूब प्यार मिला था. फिर 2016 में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में सुशांत के साथ ब्रेकअप के बारे में बताया था, एक्ट्रेस ने सुशांत सिंह के करियर पर फोकस करने को ब्रेकअप की वजह बताया था.  

 

बिजनेसमैन के साथ शादी

5/5
बिजनेसमैन के साथ शादी

2019 में अंकिता ने बिजनेसमैन विक्की जैन के साथ अपने रिलेशन की बात शेयर की थी, और 14 दिसंबर 2021 में कपल ने मुंबई में शादी कर ली थी. फ़िलहाल अंकिता लोखंडे अपने पति विक्की के साथ 'Bigg Boss 17' में नजर आ रही हैं.