Advertisement
photoDetails0hindi

John Abraham Birthday: 51 की उम्र में मस्कुलर बॉडी और फिटनेस के बादशाह जॉन अब्राहम के जन्मदिन पर जाने उनकी कुछ खास बातें

जॉन अब्राहम आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह दुनिया भर में ना केवल अपनी एक्टिंग बल्कि शानदार फिटनेस और मस्कुलर बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं.  

जॉन का जन्म

1/6
जॉन का जन्म

जॉन का जन्म 17 दिसंबर 1972 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. उनके परिवार की बात करें तो उनके पिता एक केरल से मलयाली क्रिस्टन हैं और उनकी मां एक ईरानी पारसी हैं, जिनके कई रिश्तेदार ईरान में रहते हैं. बता दें की जॉन का पारसी नाम "फरहान" है. 

फिल्मों से पहले मॉडलिंग की शुरू

2/6
फिल्मों से पहले मॉडलिंग की शुरू

फिल्मों में काम शुरू करने से पहले जॉन मॉडलिंग किया करते थे. उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो में काम किया और वह एक ऐड कंपनी के साथ भी जुड़े हुए थे. उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत पंजाबी सिंगर 'Jazzy B' के गाने 'Surma' से की थी. इसके बाद एक्टर ने कई अन्य सिंगर जैसे हंस राज हंस, बाबुल सुप्रियो और पंकज उधास के गानों में भी काम किया. 

 

करियर की शुरुआत

3/6
करियर की शुरुआत

जॉन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2003 में आई थ्रिलर फिल्म 'जिस्म' से की थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया था और इसी फिल्म से एक्टर को अपना पहला अवार्ड 'फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड' भी मिला था. इसके बाद जॉन इसी साल कई फिल्मों में नज़र आए लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

 

फिल्म 'Dhoom ने किस्मत को चमकाया

4/6
फिल्म 'Dhoom ने किस्मत को चमकाया

2004 में आई एक्शन फिल्म 'Dhoom' ने फिर से जॉन की किस्मत को चमका दिया. यह फिल्म उस साल की तीसरी सबसे ज्याद कमाई करने वाली फिल्म थी. इतना ही नहीं इस फिल्म ने एक्टर को 'IIFA Award for Best Performance in a Negative Role' और 'Zee Cine Award for Best Actor in a Negative Role' दिलाया. 

कई हिट फिल्में दी

5/6
कई हिट फिल्में दी

एक्टर ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी जैसे  'Force', 'Housefull 2', 'Race 2', 'Shootout at Wadala', 'Welcome Back' और हाल ही में शारुख खान और दीपिका पादुकोण के साथ आई 'Pathaan'. जॉन ने निर्माता के रूप में अपने करियर की शुरुआत 2012 में आयुष्मान खुर्राना अभिनीत फिल्म 'Vicky Donor' से की थी.

निजी जीवन

6/6
निजी जीवन

निजी जीवन की बात करें तो जॉन ने 2002 में 'जिस्म' फिल्म की शूटिंग के दौरान, फिल्म में सह-कलाकार बिपाशा बसु को डेट करना शुरू किया और यह रिश्ता 2011 की शुरुआत तक चला था. इसके बाद जॉन ने एक इन्वेस्टमेंट बैंकर प्रिया रूंचाल से साल 2014 में शादी की थी.