Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2476183
photoDetails0hindi

Smita Patil Birth Anniversary: स्मिता और राज बब्बर की विवादित प्रेम कहानी जिसके कारन मिला 'घर तोड़ने वाली' का टैग!

स्मिता पाटिल अपने समय की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री थीं जिसने कई फिल्मों में काम किया.

1/5

1955 में पुणे में जन्मी स्मिता पाटिल ने अपनी अभिनय यात्रा एक टेलीविजन समाचार एंकर के रूप में शुरू की, लेकिन बाद में अपनी मजबूत और सशक्त भूमिकाओं के साथ सिनेमा की दुनिया में चली गईं. उनकी विशिष्ट आवाज़ और मराठी साड़ियों ने उन्हें लोगों के बीच लोकप्रिय बना दिया. 

 

2/5

दिग्गज अभिनेत्री स्मिता पाटिल भारतीय सिनेमा की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक थीं. उन्होंने लगभग 80 फिल्मों में काम किया है. स्मिता इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थीं. अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ स्मिता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं. उनकी शादी अभिनेता राज बब्बर से हुई थी. राज बब्बर और स्मिता का एक बेटा प्रतीक बब्बर भी है.

 

3/5

स्मिता और राज बब्बर की लव लाइफ भी विवादों में रही क्योंकि राज बब्बर पहले से शादीशुदा थे. राज की शादी नादिरा से हुई थी. खबरें थीं कि स्मिता और राज बब्बर लिव-इन रिलेशनशिप में थे, जिसकी काफी आलोचना हुई और कुछ समय बाद उन्होंने शादी कर ली.

 

4/5

स्मिता के माता-पिता स्मिता और राज की शादी से खुश नहीं थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मिता की मां उनके रिश्ते के खिलाफ थीं। स्मिता को उनकी मां ने बताया था कि नारीवादी होने और महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ने के बावजूद वह घर तोड़ने वाली कैसे बन सकती हैं. बाद में, जब राज और स्मिता का रिश्ता ख़राब दौर से गुज़रा और अभिनेत्री का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा, तो उनकी मां इस बात से बहुत परेशान थीं कि अभिनेत्री ने शुरुआती दिनों में उनकी बात नहीं मानी.

 

5/5

बताया जाता है कि राज बब्बर और नादिरा की शादी 1975 में हुई थी। 1976 में, उन्होंने अपने पहले बच्चे, जूही बब्बर का स्वागत किया. 1981 में, दंपति ने अपने दूसरे बच्चे, आर्य बब्बर का स्वागत किया. 1982 के बाद, उनके रिश्ते में समस्याएं पैदा हुईं क्योंकि राज और स्मिता की मुलाकात भीगी राते के सेट पर हुई थी. फिर दोनों को प्यार हुआ और बाद में शादी कर ली.