अपना भारत मोर्चा ने दिया अभय चौटाला को समर्थन, इनेलो प्रत्याशी का आरोप-विकास की शर्त पर वोट मांग रहा सत्ता पक्ष
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1016119

अपना भारत मोर्चा ने दिया अभय चौटाला को समर्थन, इनेलो प्रत्याशी का आरोप-विकास की शर्त पर वोट मांग रहा सत्ता पक्ष

पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कांग्रेस और भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दोनों पक्षों में डील हुई है, ऐसे में ऐलनाबाद के मतदाताओं का भी यह दायित्व बनता है कि वे भी मतदान के दिन अपने निर्णय में कोई ढील न दें और इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाएं. 

अभय सिंह चौटाला

विजय कुमार/ सिरसा : अपना भारत मोर्चा के संस्थापक और पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि किसानों के सम्मान के लिए हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने वाले इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जिस प्रकार साहस दिखाया है, उससे प्रभावित ऐलनाबाद की जनता के समर्थन में ही अपना भारत मोर्चा ने उन्हें अपना पूरा समर्थन दिया है.

वे बुधवार को सिरसा में अपने आवास पर इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला के साथ संयुक्त रूप से मीडियाकर्मियों से रूबरू हो रहे थे. उन्होंने कहा कि 11 माह से किसानों की तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग के प्रति तानाशाही व उदासीन रवैया अपनाने वाली भाजपा सरकार का इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जिस प्रकार साहसपूर्वक सामना किया, वह अपने आप में सराहनीय है. अपना भारत मोर्चा भी शोषितों, किसानों, मजदूरों के हितों के लिए समर्पित भाव से कार्य करने वालों के साथ पूरी दृढ़ता से खड़ा है.

उन्होंने कहा कि किसी खास मकसद से दी जाने वाली कुर्बानियों का महत्व समझा जाना चाहिए अन्यथा कोई भी व्यक्ति किसी भी कारण के लिए त्याग जैसी परंपरावादी व्यवस्था से दूरियां बनाएगा. अपना भारत मोर्चा ने ऐलनाबाद के विभिन्न गांवों में लोगों से संपर्क कर जाना तो पाया कि किसानों के हितों के प्रति अच्छे और सच्चे भाव से काम करने के लिए ही अभय सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दिया था. ऐसे में मोर्चा ने भी जनता की आवाज पर ही इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला को अपना पूरा समर्थन देने का निर्णय लिया है.

WATCH LIVE TV

उन्होंने इस दौरान कांग्रेस और भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दोनों पक्षों में डील हुई है, ऐसे में ऐलनाबाद के मतदाताओं का भी यह दायित्व बनता है कि वे भी मतदान के दिन अपने निर्णय में कोई ढील न दें और इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाएं. 

सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप 

अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी इस बार हार की हैट्रिक लगाएंगे. जिस प्रकार कश्मीर में चुनाव होता है, ठीक वैसा ही नजारा ऐलनाबाद चुनावों में नजर आ रहा है, जहां मतदाताओं से कहीं अधिक अर्धसैनिक बलों की मौजूदगी आरोपियों की सुरक्षा में उपलब्ध है. उन्होंने ऐलनाबाद उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरुपयोग होने की बात कही. डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस आज कहीं भी अपना विपक्ष का रोल नहीं निभा पा रही है. ऐसे में यह तय है कि देश-प्रदेश में नया विकल्प ही विपक्ष बनेगा. 

वहीं इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने उन्हें समर्थन देने के लिए डॉ.अशोक तंवर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले सात साल में केवल इसी बात पर फोकस किया है कि किस प्रकार आम आदमी, गरीब, किसान, मजदूर को लूटा जाए और इसके लिए ऐसी नीतियां बनाकर उन पर काम किया जा रहा है. किसान को पूरी तरह से बर्बाद करने के उद्देश्य से ही तीनों कृषि कानून बनाकर उन्हें लागू करने का षड्यंत्र रचा, मगर किसानों की एकजुटता व भाईचारे के सामने सरकार के सारे षड्यंत्र फेल हो गए.

उन्होंने कहा कि आज भाजपा-जजपा गठबंधन व कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा. अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इलाके में भाजपा-जजपा गठबंधन के तमाम नेता शर्त के आधार पर वोट मांग रहे हैं कि यदि उन्हें वोट दिया गया तो ही इलाके का विकास होगा अन्यथा पहले की ही तरह इलाके को विकास से महरूम रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि वर्ष 2000 से 2005 के बीच इनेलो शासनकाल में ही यहां ओटू वीयर आदि बनाकर ऐलनाबाद के लोगों के लिए सिंचाई व पीने के पानी की व्यवस्था करवाई थी, उसके बाद से कांग्रेस के दस साल के शासन और अब भाजपा के सात साल के शासन में केवल सत्तारूढ़ दलों ने राजनीतिक रंजिश के चलते ही ऐलनाबाद से भेदभाव किया. 

सोनीपत में भी नहीं हुआ काम

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सोनीपत के बड़ौदा विधानसभा चुनावों में भी मुख्यमंत्री ने वहां बड़ी-बड़ी घोषणाएं की थीं. मगर पराजय मिलने के बाद अब उन घोषणाओं की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसी प्रकार अब लोगों को यहां मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा कर आकर्षित किया जा रहा है, जो केवल चुनावी ढकोसला है.

Trending news