Haryana Government Promise : इस वेबसाइट पर करें आवेदन, नौकरी जरूर मिलेगी
Advertisement

Haryana Government Promise : इस वेबसाइट पर करें आवेदन, नौकरी जरूर मिलेगी

Haryana Government Promise : साइबर चौपाल कार्यक्रम में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 75 प्रतिशत स्थानीय रोजगार के लिए युवाओं से सरकारी पोर्टल पर आवेदन करने की बात कही है. 

साइबर चौपाल कार्यक्रम में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

विनोद लांबा/चंडीगढ़ :  बिना देरी किए हरियाणा के इच्छुक युवा 75 प्रतिशत लोकल रोजगार के लिए श्रम विभाग द्वारा जारी पोर्टल https://local.hrylabour.gov.in/ पर अपना आवेदन करें. कानून के मुताबिक हरियाणवी युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत रोजगार दिलाना मेरी जिम्मेदारी होगी. यह वादा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया. वह सोमवार को साइबर चौपाल (Cyber Choupal) कार्यक्रम के माध्यम से हजारों युवाओं के साथ रूबरू थे.

इस दौरान उन्होंने युवाओं के साथ लाइव जुड़कर नए रोजगार कानून पर चर्चा की और उनके सुझाव लिए. कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने रोजगार कानून लागू करने के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया. डिप्टी सीएम ने संत कबीर दास की “काल करे सो आज कर, आज करे सो अब। पल में परलय होएगी, बहुरि करेगा कब” पंक्तियां दोहराते हुए सभी युवाओं का सरकारी पोर्टल पर आवेदन करने के लिए आह्वान किया.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रोजगार कानून से संबंधित विभाग द्वारा जारी पोर्टल पर अब तक करीब 1600 युवाओं ने आवेदन कर दिया है. इनमें सबसे ज्यादा हिसार जिले से 200 युवा हैं. इसी तरह अन्य जिलों जैसे जींद में 98, सोनीपत में 91, सिरसा में 42 आदि युवाओं ने आवेदन किया है. उन्होंने कहा कि जिले के अनुसार राज्य सरकार निरंतर मॉनिटर कर रही है. उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे बिना देरी अपना आवेदन पोर्टल पर करें, ताकि राज्य सरकार निजी क्षेत्र में उन्हें रोजगार देने की दिशा आगे बढ़ सके. 

WATCH LIVE TV 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपने वादे के मुताबिक निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिलाने के लिए यह कानून बनाया है और यह कानून सभी का सुझाव लेकर बनाया गया है. इस कानून के लागू होने से युवाओं के लिए स्थानीय रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कम समय के सीजनल कार्यों में 75 प्रतिशत रोजगार कानून लागू नहीं होगा, क्योंकि कानून में तीन माह के मॉनिटरिंग सिस्टम में यह फुलफिल नहीं है.

इसी तरह दो वर्ष तक नई स्टार्टअप, नई आईटी कंपनियों को भी कानून में छूट दी गई है. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की एक घंटे की साइबर चौपाल में लगभग 1 लाख कमेंट आए, करीब 20 हजार लोगों ने लाइक किए और 10 हजार लोगों ने एक साथ इसे लाइव देखा।

Trending news