PM मोदी ने हरियाणा को दी ये बड़ी सौगात, साथ ही बांधे CM खट्टर की तारीफों के पुल
X

PM मोदी ने हरियाणा को दी ये बड़ी सौगात, साथ ही बांधे CM खट्टर की तारीफों के पुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 5 दशकों में हरियाणा को सबसे ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है. मैं लंबे वक्त तक मनोहर लाल जी के साथ रहा हूं.

PM मोदी ने हरियाणा को दी ये बड़ी सौगात, साथ ही बांधे CM खट्टर की तारीफों के पुल

विनोद लांबा/झज्जर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video Conference) के माध्यम से एम्स (AIIMS) नई दिल्ली के झज्जर परिसर में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (National Cancer Institute) में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन (Infosys Foundation Vishram Sadan) का उद्घाटन किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन खुराक का आंकड़ा पार कर लिया है. 100 वर्षों में सबसे बड़ी महामारी का मुकाबला करने के लिए, देश के पास अब 100 करोड़ वैक्सीन खुराक का एक मजबूत सुरक्षा कवच है. यह उपलब्धि भारत और उसके नागरिकों की है.

इसी के साथ पीएम मोदी ने देश की सभी वैक्सीन निर्माण कंपनियों, वैक्सीन परिवहन में लगे श्रमिकों, वैक्सीन विकास में लगे स्वास्थ्य क्षेत्र के पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि आज एम्स झज्जर में कैंसर के इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बड़ी सुविधा मिली है. राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में बने इस विश्राम सदन से मरीजों व उनके परिजनों की चिंता कम होगी.

प्रधानमंत्री ने भूमि, बिजली और पानी उपलब्ध कराने के लिए विश्राम सदन और एम्स झज्जर के भवन के निर्माण के लिए इंफोसिस फाउंडेशन की प्रशंसा की. उन्होंने इस सेवा के लिए एम्स प्रबंधन और सुधा मूर्ति की टीम का आभार भी जताया. उन्होंने कहा कि भारत के कॉरपोरेट क्षेत्र, निजी क्षेत्र और सामाजिक संगठनों ने देश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने में लगातार योगदान दिया है.

इतना ही नहीं उन्होंने आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) और पीएमजेएवाई (PMJAY) को इसका बेहतरीन उदाहरण बताया. पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जब मरीज का मुफ्त इलाज होता है तो सेवा का कार्य पूरा होता है. इसी सेवा मकसद ने सरकार को कैंसर की करीब 400 दवाओं के दाम कम करने के लिए कदम उठाए हैं.

PM ने की सीएम खट्टर की तारीफ

बताते चले कि इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 5 दशकों में हरियाणा को सबसे ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है. मैं लंबे वक्त तक मनोहर लाल जी के साथ रहा हूं. लेकिन, मुख्यमंत्री बनने के बाद इनकी प्रतिभा और भी निखर कर आई है. हरियाणा सरकार के इनोवेटिव तरीकों से कई बार केंद्र सरकार भी सीखती है.

WATCH LIVE TV

WATCH LIVE TV

उन्होंने आगे कहा कि मैं सार्वजनिक मंच से मनोहर लाल जी को बधाई देता हूं. मेरा सौभाग्य रहा है कि हरियाणा से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है. जीवन के एक लंबे कालखंड में मुझे हरियाणा में काम करने का मौका मिला है. मैंने वहां बहुत सी सरकारों को निकट से देखा है. अनेक दशकों के बाद हरियाणा को मनोहर लाल खट्टर जी के नेतृत्व में शुद्ध रूप से ईमानदारी से काम करने वाली सरकार मिली है. एक ऐसी सरकार जो दिन-रात हरियाणा के उज्ज्वल भविष्य के लिए सोचती है.

Trending news