लद्दाख में पहाड़ी ढलान पर बनी तीन मंजिला इमारत ढहने से घायल हुए 12 लोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2366831

लद्दाख में पहाड़ी ढलान पर बनी तीन मंजिला इमारत ढहने से घायल हुए 12 लोग

Ladakh News: शनिवार को लद्दाख के कारगिल जिला में पहाड़ी के ढलान पर बनी तीन मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें 12 लोग बुरी तरह घायल हो गए. बताया जा रहा है कि जिस जगह पर इमारत ढही वहां जेसीबी चल रही थी.  

लद्दाख में पहाड़ी ढलान पर बनी तीन मंजिला इमारत ढहने से घायल हुए 12 लोग

Ladakh News: लद्दाख के करगिल जिला में शनिवार को तड़के पहाड़ी ढलान पर तीन मंजिला एक इमारत के ढह जाने से कम से कम 12 लोग घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जहां इमारत ध्वस्त हुई उसी जगह के पास जेसीबी मशीन काम कर रही थी और मिट्टी धंसने से एक बड़ा गड्ढा बन गया था.

अधिकारियों ने बताया कि घटना तड़के साढ़े तीन बजे कबड्डी नाला इलाके की है. उन्होंने बताया कि घायलों में से पांच लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया, जिनमें जेसीबी मशीन का चालक भी शामिल है. अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि इमारत ढहने के बाद आसपास के घरों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू किया गया, जिसमें पुलिस और सेना के जवान और स्थानीय स्वयंसेवकों की मदद ली गई.

उन्होंने बताया कि घायलों में से अधिकतर वे लोग थे जो कि किराए पर रहते थे. उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों को मलबा हटाने और जेसीबी मशीन से चालक को बाहर निकालने में लगभग तीन घंटे लग गए. करगिल के लद्दाख स्वायत्त विकास परिषद के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी पार्षद मोहम्मद जाफर अखून और करगिल के उपायुक्त श्रीकांत बालासाहेब की देखरेख में बचाव अभियान शुरू किया गया.

श्रीकांत ने संवाददाताओं से कहा, हमने घटना को गंभीरता से लिया है और मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. दोषियों को दंडित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में संरचनाओं का निरीक्षण करने के लिए एक समिति गठित करने का फैसला किया है. अधिकारी ने कहा, समिति भवन विनियमन कानूनों में किसी भी तरह के उल्लंघन की भी जांच करेगी और दोषियों का पता लगाएगी.

(भाषा/खारी मनीषा)

Trending news