Earthquake In Himachal: हिमाचल में कुदरत का कहर! लाहौल स्पीति में लगे भूकंप के झटके
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2364460

Earthquake In Himachal: हिमाचल में कुदरत का कहर! लाहौल स्पीति में लगे भूकंप के झटके

Earthquake in Lahaul Spiti: लाहौल स्पीति में भूकंप के झटके महसूस किए गए है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है

Earthquake In Himachal: हिमाचल में कुदरत का कहर! लाहौल स्पीति में लगे भूकंप के झटके

Earthquake in Lahaul Spiti: हिमाचल में कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है. दरअसल हाल ही में हिमाचल प्रदेश में भारी तबाही के बीच आज सुबह  (Earthquake in Lahaul Spiti) भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में धरती डोली है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है.

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, इसकी गहराई 5 किलोमीटर मापी गई है.  मिली जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि (Earthquake in Lahaul Spiti) अभी तक कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ये भी पढ़े: Shimla Cloud Burst: हिमाचल के शिमला में बादल फटने से बदल गया मंजर, बचाव कार्य जारी, देखें वीडियो
 

दरअसल भूकंप आते ही लोगों में  (Earthquake in Lahaul Spiti) हड़कंप मच गया. लोग अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे. बादल फटने से आई तबाही से लोग पहले से ही डरे हुए हैं. इस बीच भूकंप ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है.  गौरतलब है कि  हिमाचल प्रदेश में तीन जगह बादल फटने से राज्य में तबाही देखने को मिली है.

राज्य में 50 से ज्यादा लोग लापता है. वहीं, लापता लोगों की अपडेट लिस्ट सामने आई है. इसमें 4 प्रवासी मजदूर, 8 लोग कंदराहड़ खुश्वा क्षेत्र से, 7 कर्मचारी ग्रींको प्रोजेक्ट समेज के और 14 स्थानीय निवासी समेज गांव के लापता है. हिमाचल प्रदेश के शिमला एवं कुल्लू जिला की सीमा पर श्रीखंड के समीप बादल फटने से यहां से निकलने वाले तीन खड्डों में बाढ़ की स्थिति बनी है. तीनों स्थानों पर बाढ़ की चपेट में आने से 44 लोग, तीन दर्जन से अधिक घर, दर्जनों गाड़ियां एवं मवेशी भी बह गए हैं

ये भी पढ़े: Himachal Pradesh News: हिमाचल में ताबही से 50 से अधिक लोग लापता, यहां देखें लापता लोगों की लिस्ट

 

Trending news