HRTC में शामिल की जाएंगी 572 नई बसें, 250 नई डीजल बसों को भी किया जाएगा शामिल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2343754

HRTC में शामिल की जाएंगी 572 नई बसें, 250 नई डीजल बसों को भी किया जाएगा शामिल

Shimla HRTC News: हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने  BOD की बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि वोल्वो बसों का फ्लीट बदलने समेत 572 नई बसें HRTC में शामिल की जाएंगी. 

HRTC में शामिल की जाएंगी 572 नई बसें, 250 नई डीजल बसों को भी किया जाएगा शामिल

Shimla News: शुक्रवार को राज्य सचिवालय शिमला में हिमाचल पथ परिवहन निगम BOD की बैठक हुई. प्रदेश में HRTC की जिम्मेदारी संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक की अध्यक्षता की. 

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि HRTC सिर्फ 231 रूट पर मुनाफे में है. बैठक में वोल्वो बसों का फ्लीट बदलने समेत 572 नई बसें HRTC में शामिल करने को लेकर फैसला हुआ है. वहीं निगम की बसों में महिलाओं को मिलने वाली 50% छूट को लेकर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस मामले पर बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई है.

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि HRTC के केवल 231 रूट मुनाफे पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज BOD की बैठक में विस्तृत प्रेजेंटेशन दी गई. इसमें HRTC के तमाम आय और व्यय को लेकर रिपोर्ट पेश की गई. उन्होंने कहा HRTC घाटे में चल रही है, लेकिन इसे कैसे आत्मनिर्भर बनाया जाए, सरकार इसको लेकर काम कर रही है. 

उन्होंने आगे कहा कि HRTC में नई बसों को शामिल किए जाने पर भी फैसला हुआ है. HRTC 25 वोल्वो बसों के फ्लीट को पूरी तरह से बदलने जा रहा है. इसके अलावा 297 नई इलेक्ट्रिक बसें बेड़े में शामिल होंगी. इसके अलावा 250 नई डीजल बसों को भी शामिल किया जाएगा. साथ ही 100 नए टेंपू ट्रेवलर की भी खरीद की जाएगी. 

वहीं महिलाओं को HRTC की बसों में मिलने वाली 50 फ़ीसदी छूट बंद करने को लेकर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि यह फैसला सरकार ने लिया था. ऐसे में इस पर कोई भी निर्णय सरकार के स्तर पर ही होगा. उन्होंने कहा कि BOD की बैठक में इसका कोई जिक्र नहीं हुआ है.

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

 

Trending news