Himachal Pradesh News: हमीरपुर में कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2385371

Himachal Pradesh News: हमीरपुर में कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

78th Independence Day: आज देशभर में 78वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.  

 

Himachal Pradesh News: हमीरपुर में कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: अणु के सिंथेटिक ट्रैक के मैदान में 78वां स्वतंत्रता दिवस जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता एवं सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. खराब मौसम के बाबजूद हिमाचल प्रदेश पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस और स्काउट्स एंड गाइड्स की टुकड़ियां ने शानदार मार्च पास्ट किया.   

समारोह में परेड के अलावा विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए. इस अवसर पर सुजानपुर के विधायक कैप्टन रंजीत राणा, भोरंज के विधायक सुरेश कुमार, कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुमन भारती कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया उपयुक्त हमीरपुर अमरजीत सिंह एसपी हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, करोड़ों की लागत से नई परियोजनाएं होगी शुरू- CM

अपने संबोधन में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और देश की अखंडता को कायम रखने के लिए जान न्योछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता हासिल करने के बाद प्रदेश विकास की राह पर चलते हुए हर क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं, जिसमें हिमाचल प्रदेश ने भी अपना बहुमूल्य योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्य होने पर बावजूद भी हिमाचल ने विभिन्न क्षेत्रों में कई बड़े राज्यों को पीछे छोड़ा है, जिसके लिए प्रदेश की जनता बधाई की पात्र है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश अब अन्य राज्यों के लिए उदाहरण बनकर सामने आया है. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह की अगुवाई में प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने प्रदेश में कैंसर के बढ़ते मरीजों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने कैंसर के मरीज को इलाज के लिए मिलने वाली दवाइयां मुफ्त प्रदान करने की भी घोषणा की है, जिससे इन्हें लाभ मिलेगा. साथ ही हिमाचल प्रदेश के मेडिकल संस्थानों में कैंसर रोगियों के इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने पर भी प्रदेश सरकार ने कदम उठाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को घर द्वार पर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में काम कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news