शिमला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गहरा नाता, पुरानी यादें की ताजा...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1203467

शिमला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गहरा नाता, पुरानी यादें की ताजा...

जहां एक ओर प्रधानमत्रीं नरेंद्र मोदी का शिमला दौरा किसानों के लिए लाभकारी रहा. वहीं, दुसरी ओर विपक्ष ने दौरे को फ्लॉप शो करार दिया है.

 

photo

शिमला- भाजपा सरकार के 8 साल पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी पहाड़ों की रानी शिमला पहुंचे. आठवीं सालगिरह के उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया. रैली के लिए रिज मैदान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत कुल्लू टोपी और शॉल पहनाकर किया गया. साथ ही माता भीमाकाली की सुंदर तस्वीर भी PM को भेंट की गई.

भव्य रैली...
प्रधानमंत्री मोदी की भव्य रैली में लगभग 50 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी. इसके अलावा लगभग 20,000 झंडे और 174 होर्डिंग भी लगाए गए थे. जनता के लिए 15  एलईडी स्क्रीन भी लगवाई गई थी.

शिमला से प्रधानमंत्री का गहरा नाता...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये दूसरा शिमला दौरा था. इससे पहले 2017 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी शिमला आए थे. शिमला से प्रधानमंत्री का वेसे भी गहरा नाता रहा है. अपने पहले दौरे पर मोदी ने Indian Coffee House की कॉफी का मजा लेते हुए पुराने दिनों को याद किया था. इस बार पीएम मोदी ने जाखू मंदिर जाने का मन होने की बात जाहिर की थी. 

CTO से मॉल रोड तक पैदल चले पीएम मोदी...
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया. मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि  ‘PM मोदी के नेतृत्व में भारत ने तरक्की की है. हमने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि PM मॉल रोड से पैदल चलें और अपने प्रशंसको से मिलें. 

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमें ये भी मालूम है कि हिमाचल प्रदेश से प्रधानमंत्री का गहरा नाता है. मोदी जी की वजह से 50000 करोड़ की प्राइवेट इन्वेस्टमेंट लेने में भी सफलता मिली है.

पीएम के साथ वर्चुअल संवाद
हिमाचल प्रदेश की राजधानी पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री को केंद्र की 16 योजनाओं से जुड़ी जानकारी पर वीडियो दिखाई गई. प्रधानमंत्री ने देश के 6 लाभार्थी जो केंद्र की योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं उनके साथ वर्चुअल संवाद किया. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली शमा देवी इकलौती लाभार्थी थी जिनको पीएम के साथ वर्चुअल संवाद करने का मौका मिला.  
 
प्रधानमंत्री के शिमला दौरे के बाद विपक्ष का तंज 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरा खत्म हुए को अभी 24 घंटे भी पुरे नहीं हुए थे कि विपक्ष ने तंज कसना शुरू कर दिया है. दौरे के बाद फिर से सियासत शुरू हो चुकी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व मंडी की सांसद प्रतिभा सिंह ने मोदी के इस दौरे को फ्लॉप शो करार दिया है.

Trending news