Ajmerpur mela 2023: बिलासपुर में आज से शुरू हुआ प्राचीन अजमेरपुर ग्रीष्मोत्सव एवं लखदाता छिंज मेला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1636431

Ajmerpur mela 2023: बिलासपुर में आज से शुरू हुआ प्राचीन अजमेरपुर ग्रीष्मोत्सव एवं लखदाता छिंज मेला

Ajmerpur mela 2023: बिलासपुर के भराड़ी में प्राचीन अजमेरपुर मेला आज से शुरू हो गया है, जिसका शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने भी कांग्रेस पर निशाना साधा.  

Ajmerpur mela 2023: बिलासपुर में आज से शुरू हुआ प्राचीन अजमेरपुर ग्रीष्मोत्सव एवं लखदाता छिंज मेला

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: बिलासपुर के भराड़ी में काफी समय से चला आ रहा अजमेरपुर ग्रीष्मोत्सव एवं लखदाता छिंज मेले का आज से शुभारंभ हो गया है. इस तीन दिवसीय मेले का पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शुभारंभ किया. इस अवसर पर प्रेम कुमार धूमल के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग भी मौजूद रहे. 

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने मेले को लेकर कही ये बात
वहीं मेले की शुरुआत करते हुए टोनी देवी माता मंदिर से मेला स्थल तक शोभा यात्रा निकाली गई, जिसके बाद मुख्यातिथि प्रेम कुमार धूमल ने आईटीआई भराड़ी की छात्राओं द्वारा बनाए हैंडमेड कपड़ों के डिजाइन की प्रदर्शनियों का निरीक्षण भी किया. इसके बाद बैल पूजन व खूंटा गाड़ने की प्रथा के साथ मेले का झंडा चढ़ाकर इस मेले का विधिवत शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें हिमाचल के प्राचीन अजमेरपुर मेले का हिस्सा बनने का मौका मिला. 

ये भी पढ़ें- Farmer news: एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे किसान, सरकार के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर क्या बोले पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल 
इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के बाद कांग्रेसी नेताओं द्वारा प्रदर्शन करने के मामले पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लालू प्रसाद यादव सहित 4 एमपी और 39 विधायकों की सदस्यता रद्द की गई थी तब कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने चुप्पी क्यों साधी हुई थी और अब कोर्ट के आदेश पर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेस पार्टी नेता इसका राजनीतिकरण करने में जुट गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh को लेकर पंजाब में 3 अप्रैल को हो सकता है कुछ बड़ा! भाकियू ने की घोषणा 

कांग्रेस पर लगाया केंद्र के खिलाफ झूठी बयानबाजी का आरोप
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता केंद्र सरकार के खिलाफ झूठी बयानबाजी कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार के कार्यकाल पर भी जमकर निशाना साधा. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि सुक्खू सरकार का कार्यकाल शुरू होने के बाद पहली तारीख को ही ओपीएस बहाल होनी थी, लेकिन यहां तो कर्मचारियों को वेतन भी नहीं मिला. इसी से साफ हो जाता है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वादों को लेकर कितनी गंभीर है.

WATCH LIVE TV

Trending news