Bilaspur News: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1781199

Bilaspur News: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

Himachal Pradesh News: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. 

 

Bilaspur News: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में आई भयंकर बाढ़ की वजह से काफी नुकसान हुआ है. आपदा और दुख की इस घड़ी में केंद्र की मोदी सरकार हिमाचल प्रदेश के हर व्यक्ति के साथ खड़ी है. केंद्र सरकार हिमाचल को हर संभव मदद देने के लिए तैयार खड़ी है. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार प्रभावित लोगों की हर मदद करने की कोशिश कर रही है. इसमें किसी भी तरह की कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. वहीं, प्रदेश में डीजल पर वैट बढ़ाए जाने के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह निर्णय आम जनता को और ज्यादा महंगाई से मारने वाला है. उन्होंने कहा कि डीजल के रेट बढ़ने से ना सिर्फ परिवहन व्यवस्था महंगी होती है बल्कि सामान की ढुलाई के चलते हर समान महंगा होता है. मोदी सरकार लोगों को राहत देने का काम कर रही है जबकि कांग्रेस शासित राज्य लोगों पर आर्थिक बोझ डालने का काम कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी

कांग्रेस द्वारा आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि साल 2008 में राष्ट्रीय आपदा को लेकर जो मैनुअल तैयार किया गया था उसे कांग्रेस सरकार और उनके नेताओं को एक बार फिर से पढ़ लेना चाहिए. इस समय सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए कि प्रभावित लोगों की कैसे मदद करके हिमाचल को दोबारा पैरों पर खड़ा किया जाए. 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मणिपुर में पिछले 10 दिनों में कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं को वहां भेज कर फिर से अशांति फैलाने का काम कर रही है जो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है जब नॉर्थ ईस्ट में हथियार डालने का काम हुआ है. लोगों ने अहिंसा छोड़कर सामान्य जीवन की ओर कदम बढ़ाए हैं. यह सब मोदी सरकार के कार्यकाल में संभव हुआ है, जिससे लोगों का जीवन अब भय मुक्त हो गया है.

ये भी पढ़ें- Himachal: पेट्रोल डीजल के बढ़े दाम पर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज

अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा बीते दिनों हिमाचल को लेकर जो ज्ञान दिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिमाचल प्रदेश पानी को लेकर अपना सेस टैक्स मांगता है, लेकिन अब जब बाढ़ आई है तो वह अपने पानी को रोक क्यों नहीं लेता. कुछ लोग राजनीति में आने से पहले जो काम करते थे आज पंजाब के मुख्यमंत्री वही काम कर रहे हैं उन पर ऐसी बातें शोभा नहीं देती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news