अनुराग ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित बाथडी औद्योगिक क्षेत्र का किया निरीक्षण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2385630

अनुराग ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित बाथडी औद्योगिक क्षेत्र का किया निरीक्षण

Anurag Singh Thakur News: अनुराग ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित बाथडी औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ित उद्योगपतियों और प्रबंधकों से मुलाकात की और क्षेत्र का निरीक्षण किया. 

 

अनुराग ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित बाथडी औद्योगिक क्षेत्र का किया निरीक्षण

राकेश मल्ही/ऊना: गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित उद्योग क्षेत्र बाथडी का दौरा किया और प्रभावित औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई उद्योग इकाइयों के उन सभी स्थानों का निरीक्षण किया, जहां बाढ़ के पानी से तबाही हुई थी. यही नहीं उन्होंने इकाइयों के बाहर खनन से बने खतरनाक गहरे खड्डों को भी देखा. 

बताया जा रहा है कि इन्हीं खड्डों में पानी भर गया था जो मिट्टी की लगाई रोक को तोड़कर तूफानी रफ्तार से तबाही मचाता हुआ निकला था. अनुराग ठाकुर ने पीड़ित उद्योगपतियों और प्रबंधकों से भी मुलाकात की और बाढ़ से हुए नुकसान व कारणों के बारे में जाना. उन्होंने प्रभावित औद्योगिक क्षेत्र में सांसद मोबाइल सेवा के माध्यम से पीड़ित लोगों को दी जा रही मेडिकल सुविधा का भी निरीक्षण किया और लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में भी पूछा.

ये भी पढ़ें- Nahan: स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए मंत्री अनिरुद्ध सिंह, लोगों को दी बधाई
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए बाढ़ से उद्योग जगत को करोड़ों की क्षति होने का दावा किया. इसके लिए अवैध खनन को जिम्मेदार बताया. उन्होंने हिमाचल सरकार द्वारा अवैध खनन पर रोक लगा पाने में सक्षम नहीं होने का भी आरोप लगाया, जबकि भारी बरसात की चेतावनी के बावजूद खड्डों नालों की स्तिथि पर नजर नहीं रख पाने के लिए हिमाचल सरकार के साथ-साथ प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने उद्योग जगत के लिए ऐसी विकट परिस्थितियों में सार्थक प्रयास किए जाने के लिए भी हिमाचल सरकार से आगे आने को कहा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में बिना पूर्ण योजना के नालों खड्डों में उद्योगों को अनुमति दिए जाने के लिए उद्योग जगत से संबंधित विभागों के अधिकारियों को पूर्ण रूप से जिम्मेदार बताया. उन्होंने ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने की बात भी कही. वहीं अनुराग ठाकुर ने उद्योग जगत से एकत्र किए गए पैसे के सही जगह खर्च किए जाने पर प्रश्न खड़े किए. उन्होंने खनन और उद्योग दोनों विभागों में योजनाबद्ध काम किए जाने की कमी होने का भी आरोप लगाया.

WATCH LIVE TV

Trending news