Arki Himachal Pradesh Election Winner: अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1474928

Arki Himachal Pradesh Election Winner: अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत

Arki Himachal Pradesh Election Winner congress: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित किए गए हैं.  अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत हुई है. 

Arki Himachal Pradesh Election Winner: अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत

Congress wins Arki Himachal Pradesh Election: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में 8 दिसंबर को सुबह से काउंटिंग हुई. ऐसे में सोलन जिले की अर्की विधानसभा सीट (Arki VidhanSabha Result) पर अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत हुई है. पार्टी के संजय अवस्थी (Sanjay Awasthi) ने जीत हासिल की है. 

Himachal Pradesh Elections Final Results List

Shri Naina Devi Ji Vidhansabha Chunav Result 2022: श्री नैना देवी जी विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर?

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार शाम तक ये साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है. वहीं, सत्ता का ताज किसके सिर पर सजेगा इसका फैसला भी मतगणना के साथ साफ हो जाएगा.  

ये हैं इस सीट पर कैंडिडेट्स
BJP: गोविंद राम शर्मा (Govind Ram Sharma)
Congress: संजय अवस्थी (Sanjay Awasthi)
AAP: जीतराम शर्मा (Jeet Ram Sharma)

अर्की विधानसभा सीट नंबर 50 है. इस सीट पर साल 2017 में कांग्रेस के स्व. वीरभद्र सिंह ने जीत हासिल की थी, लेकिन 2021 में हुए उपचुनाव के दौरान इस विधानसभा सीट पर संजय अवस्थी (Sanjay Awasthi) को विधायक चुना गया था. वह कांग्रेस (Congress Candidate) से विधायक हैं. बता दें, 2021 में अर्की में कुल 50.86 प्रतिशत वोट पड़े थे. संजय अवस्थी ने भारतीय जनता पार्टी के रत्न सिंह पाली को 3,219 वोटों के मार्जिन से हराया था. 

Ghumarwin Vidhansabha Chunav Result 2022: घुमारवीं विधानसभा सीट पर कौन मारेगा बाजी?

सोलन की अर्की सीट पर अब तक कुल 12 चुनाव हो चुके हैं. जिनमें से 6 बार कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज की है, तो वहीं बीजेपी ने 4 बार अपना दबदबा बनाया है. इसके अलावा एक बार लोक राज पार्टी और जनता पार्टी ने जीत हासिल की.

बता दें, 68 विधानसभा सीटों में सोलन की अर्की सीट पर अब तक कुल 12 चुनाव हो चुके हैं. जिनमें से 6 बार कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज की है, तो वहीं बीजेपी ने 4 बार अपना दबदबा बनाया है. इसके अलावा एक बार लोक राज पार्टी और जनता पार्टी ने जीत हासिल की.

हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. ऐसे में 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के साथ ही हिमाचल चुनाव के नतीजे घोषित होंगे है. 

 

Watch Live

Trending news