जालंधर से काशी के लिए आज रवाना होगी बेगमपुरा एक्सप्रेस, रेलवे स्टेशन पर उमड़ा भक्तों का सैलाब
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1555236

जालंधर से काशी के लिए आज रवाना होगी बेगमपुरा एक्सप्रेस, रेलवे स्टेशन पर उमड़ा भक्तों का सैलाब

Begumpura Express Special Train for Kashi: वाराणसी में श्री गुरु रविदास धाम के लिए बेगमपुरा एक्सप्रेस विशेष ट्रेन आज रवाना होगी. 

जालंधर से काशी के लिए आज रवाना होगी बेगमपुरा एक्सप्रेस, रेलवे स्टेशन पर उमड़ा भक्तों का सैलाब

Begumpura Express Special Train: पंजाब के जालंधर से हर साल की तरह इस बार भी काशी के लिए हजारों श्रद्धालु रवाना होंगे.  सभी श्रद्धालु वाराणसी में श्री गुरु रविदास धाम के लिए बेगमपुरा एक्सप्रेस विशेष ट्रेन से रवाना होंगे. ट्रेन दोपहर को सवा तीन बजे जालंधर सिटी स्टेशन से रवाना होगी. जिसे हरी झंडी सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान देंगे. 

Accident: मंडी में हुआ सड़क हादसा! खाई में गिरी कार, मौके पर शख्स की मौत

ऐसे में आज सिटी रेलवे स्टेशन पर आस्था का सैलाब देखने लायक है. जालंधर शहर के अलग-अलग हिस्सों के अलावा डेरा बल्लां से श्रद्धालु शोभायात्रा निकालते हुए सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे हैं. श्रद्धालुओं के लिए लोगों ने जगह-जगह पर अलग-अलग तरह के लंगर भी लगाए है. 

बता दें, आस्था में चूर महिलाएं और पुरुष बैंड बाजों की धुन पर झूमते हुए अपने गुरु के दर्शनों के लिए रवाना होते है. यात्रा को लेकर आस्था का जो सैलाब शहर में बहता है, वह देखने लायक होता है. सिटी रेलवे स्टेशन पर तो हालात यह होते हैं कि वहीं पर तिल धरने की भी जगह नहीं होती है. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि श्री गुरु रविदास जयंती को लेकर चार विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं. दो ट्रेनें पंजाब के जालंधर और बठिंडा से बनारस जाएंगी. वहीं, दो ट्रेनें वहां से श्रद्धालुओं को वापस लेकर जालंधर और बठिंडा लौटेंगी. 

मुकेश अग्निहोत्री ने जलशक्ति विभाग को 31 मार्च तक हिमाचल में जनसिंचाई योजना पूरा करने के दिए निर्देश

जानकारी के लिए बता दें, जालंधर से आज स्पेशल गाड़ी नंबर 04606 बाद दोपहर 3.15 बजे चलकर लुधियाना, अंबाला कैंट, सहारनपुर, मुरादाबाद, आलम नगर, लखनऊ स्टेशनों से होते हुए अगले दिन 3 फरवरी को दोपहर 1:10 बजे बनारस पहुंचेगी. वहां से 6 फरवरी को गाड़ी नंबर 04605 शाम 6:15 बजे चलकर उक्त स्टेशनों से होते हुए अगले दिन 7 फरवरी को दोपहर 1:35 बजे जालंधर पहुंचेगी.

Watch Live

Trending news