Himachal Pradesh में सड़कों का किया जाएगा सुधारीकरण, कई पुलों का होगा निर्माण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2355972

Himachal Pradesh में सड़कों का किया जाएगा सुधारीकरण, कई पुलों का होगा निर्माण

Himachal Pradesh News: केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र को 160 करोड़ के बजट से छह सड़कों के सुधारीकरण व उन्नयन के लिए स्वीकृति प्रदान करने पर बिलासपुर विधायक त्रिलोक जमवाल ने सरकार का आभार जताया. 

 

Himachal Pradesh में सड़कों का किया जाएगा सुधारीकरण, कई पुलों का होगा निर्माण

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत छह सड़कों के सुधारीकरण और उन्नयन के लिए 160 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई है, जिसे लेकर जल्द ही डीपीआर तैयार की जाएगी. इस बात की जानकारी देते हुए बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक त्रिलोक जमवाल ने कहा कि बीते डेढ़ वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर की सड़कों को बेहतर करने और पुलों के निर्माण को लेकर 350 करोड़ रुपये के बजट को स्वीकृति प्रदान की गई हैं.

इन सड़कों के लिए पास हुआ बजट
उन्होंने बताया कि इनमें मुख्य रूप से 37 किलोमीटर लंबी नवगांव बैरी सड़क, 7 किलोमीटर लंबी प्लानिघाट-बलहबिल्ला बाया नोग वडयाली सड़क, 10 किलोमीटर लंबी जबल्याना से कुहघाट बाया लाहडा-मंदरीघाट सड़क, 12 किलोमीटर लंबी कुह से त्रिफालघाट सड़क, 13 किलोमीटर लंबी अमरसिंहपूरा से ग्वाल बाया बल्हचुरानी सड़क और 23 किलोमीटर लंबी बिनायकघाट बंदला सिहरा बिलासपुर सड़क के सुधारीकरण व उन्नयन के लिए 160 करोड़ का बजट स्वीकृत करना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 28 किलोमीटर की चार सड़कों के लिए 28 करोड़ का बजट पास करना शामिल है.

Himachal Pradesh के मार्ग पर शराब पीकर वाहन चलाना पड़ेगा भारी!

इन पुलों को बजट में किया गया शामिल
वहीं त्रिलोक जमवाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा भजवाणी पुल निर्माण के लिए 104 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है. इसके अलावा बड़याली से बल्हीबिला के पास अलिखड्ड पर 65 मीटर लंबे पुल और छुजाला के पास 25 मीटर लंबे पुल के निर्माण को 160 करोड़ के बजट में शामिल किया जाएगा. 

त्रिलोक जमवाल ने कहा कि बिलासपुर से संबंध रखने वाले केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य जेपी नड्डा के प्रयासों से ही यह संभव हो पाया है कि बिलासपुर जैसे पहाड़ी इलाके की सड़कों का सुधारीकरण कर दुरुस्त करने व पुलों का निर्माण कर ग्रामीण इलाकों को शहरों से जोड़ने पर बल दिया जा रहा है. इसे लेकर विधायक त्रिलोक जमवाल ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है.

WATCH LIVE TV

Trending news