लंबे समय से पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे बिलासपुर के लोगों ने उपायुक्त बिलासपुर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2413109

लंबे समय से पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे बिलासपुर के लोगों ने उपायुक्त बिलासपुर को सौंपा ज्ञापन

Bilaspur News: लंबे समय से पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे चांदपुर सहित साथ लगते गांव के ग्रामीणों ने उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक को ज्ञापन सौंपा. 

लंबे समय से पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे बिलासपुर के लोगों ने उपायुक्त बिलासपुर को सौंपा ज्ञापन

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित चांदपुर पंचायत के ग्रामीण इलाकों में काफी समय से पीने के पानी की किल्लत से नाराज ग्रामीणों ने उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की अपील की है. 

गौरतलब है कि चांदपुर पंचायत के अंतर्गत गांव चांदपुर, भगवाड़, कोठी, मेहन, गलेडा सहित कई ऐसे गांव हैं, जहां के ग्रामीण पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. वहीं ग्राम पंचायत चांदपुर की प्रधान ललिता ठाकुर व पूर्व प्रधान अर्पण संध का कहना है कि चांदपुर पंचायत व साथ लगते इलाकों में रहने वाले लोगों को काफी समय से पीने के पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है और इस बाबत जब जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी गयी तो कोई ना कोई बहाना बनाकर समस्या का समाधान नहीं करते हैं. 

साथ ही उनका कहना है कि गर्मियों में सूखे की मार तो, बरसात में खड्ड में गंदा पानी आने से मोटर खराब, तो सर्दियों में वोल्टेज की कमी की बात कहकर विभाग के अधिकारी अपना पल्ला झाड़ते आये हैं, जिसके चलते अब ग्रामीणों ने एकजुट होकर उपायुक्त बिलासपुर का दरवाजा खटखटाया है और उन्हें ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करने की मांग की है. 

ग्रामीणों की मांग है कि चांदपुर पंचायत में दो बड़े बोर बैल लगाए जाएं और उनका पानी टैंक में एकत्रित कर लोगों को सप्लाई किया जाए ताकि ग्रामीणों की पीने के पानी की समस्या का हमेशा के लिए समाधान हो सके. वहीं ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने जलशक्ति विभाग बिलासपुर डिविशन वन के एक्शन को मामले का संज्ञान लेकर जल्द ही पानी की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने चांदपुर पंचायत में बोरिंग की संभावनाओं को देखते हुए एक प्रपोजल बनकर प्रशासन को भेजने के भी निर्देश दिए हैं ताकि पंचायत के लोगों को काफी समय से आ रही पीने के पानी की समस्या का समय रहते समाधान हो सके.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news