BJP विधायक त्रिलोक जमवाल ने CM सुक्खू से बिलासपुर में बड़े प्रोजेक्ट्स सहित कई विषयों पर की चर्चा
Advertisement

BJP विधायक त्रिलोक जमवाल ने CM सुक्खू से बिलासपुर में बड़े प्रोजेक्ट्स सहित कई विषयों पर की चर्चा

Bilaspur News in Hindi: बिलासपुर भाजपा विधायक त्रिलोक जमवाल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह द्वारा एक साल के कार्यकाल के दौरान बिलासपुर में एक भी नींव का पत्थर ना रखने पर पूछा सवाल. कही ये बात 

BJP विधायक त्रिलोक जमवाल ने CM सुक्खू से बिलासपुर में बड़े प्रोजेक्ट्स सहित कई विषयों पर की चर्चा

Bilaspur News: बिलासपुर सदर भाजपा विधायक त्रिलोक जमवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु द्वारा बिलासपुर की अनदेखी का आरोप लगाया है. सर्किट हाउस बिलासपुर में प्रेसवार्ता के दौरान विधायक त्रिलोक जमवाल ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस सरकार सतारूढ़ हुई है. तब से बिलासपुर का विकास बिल्कुल ठप हो गया है, जिसके चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा पिछले एक वर्ष में बिलासपुर में कोई भी नींव का पत्थर नहीं रखा गया.

साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्लानिंग की बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में शिमला में संपन्न हुई, जिसमें सभी विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की थी. इस बैठक के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाये जा रहे बड़े प्रोजेक्टस जिनमें मुख्यरूप से भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे प्रोजेक्ट, पुराने बिलासपुर शहर के जलमग्न हुए ऐतिहासिक मंदिरों के पुनर्स्थांपन के लिए गोविंद सागर में 1400 करोड़ का प्रोजेक्ट हैं, लुहनू मेला ग्राउंड से नदी के उस पार बैरी तक पुल निर्माण हो इन प्रोजेक्टस पर उन्होंने मुख्यमंत्री से चर्चा की थी. 

लेकिन मुख्यमंत्री ने सभी प्रोजेक्टस को लेकर प्रदेश सरकार के पास फंड ना होने की बात कही थी. जिसे विधायक त्रिलोक जमवाल ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. वहीं विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर  में जितनी भी योजनाएं चलाई जा रही है उन सभी योजनाओं में जो प्रदेश सरकार की भागीदारी बनती है. मुख्यमंत्री उन सभी भागीदारियों से पल्ला झाड़ते दिखाई दे रहे हैं, जिससे साफ़ होता है कि केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाये गये हैं, लेकिम प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार बिलासपुर के विकास को आगे बढ़ाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठा रही है. जिससे बड़े प्रोजेक्टस को पूरा करने में दिक़्कत आ सकती है. 

साथ ही त्रिलोक जमवाल ने बिलासपुर के बड़े प्रोजेक्टस के अलावा सड़क, पानी व बिजली संबंधी कुछ छोटे प्रोजेक्टस पर भी चर्चा की थी जिसे पूरा करने का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने आश्वासन दिया है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Trending news