Chandigarh-Shimla Highway: फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला हाइवे!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1821007

Chandigarh-Shimla Highway: फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला हाइवे!

Chandigarh-Shimla Highway News in Hindi: फिलहाल यहां से ट्रैफिक को केवल वन वे पर ही चलाया जा रहा था यानी एक समय पर एक तरफ के वाहनों को ही निकाला जा रहा था. 

 Chandigarh-Shimla Highway: फिर बंद हुआ चंडीगढ़-शिमला हाइवे!

Chandigarh-Shimla Highway Today News in Hindi: हिमाचल प्रदेश में चंडीगढ़-शिमला हाइवे के धरमपुर-परवाणु रोड पर चक्की मोड़ के पास हुए भूस्खलन के कारण पिछले कई समय से एक परेशानी बनी हुई है क्योंकि पहले तो कुछ दिन यह मार्ग बिलकुल बंद रहा और बीच में खुला तो फिर अब एक बार और भूस्खलन की वजह से बंद कर दिया गया है.  (Himachal Pradesh News in Hindi Today)

बता दें कि बीती शाम चंडीगढ़-शिमला हाइवे को छोटे-बड़े सभी वाहनों के लिए खोल दिया गया था. धरमपुर-परवाणु रोड पर चक्की मोड़ से बस और बड़े वाहनों की आवाजाही भी बहाल कर दी गई थी. 

हालांकि बारिश के चलते चंडीगढ़-शिमला हाइवे 05 तम्बू मोड़ से चक्की मोड़ के बीच, पहाड़ी से लैंडस्लाइड होने के कारण इस मार्ग को रात को फिर बन्द कर दिया गया. 

यहां यह बताना जरुरी है कि फिलहाल यहां से ट्रैफिक को केवल वन वे पर ही चलाया जा रहा था यानी एक समय पर एक तरफ के वाहनों को ही निकाला जा रहा था. 

क्या है चंडीगढ़ से शिमला तक जाने का वैकल्पिक मार्ग?  

क्योंकि बीते कुछ दिनों से चंडीगढ़-शिमला हाइवे पर आवाजाही प्रभावित हुई पड़ी है, इसलिए प्रशासन द्वारा वैकल्पिक मार्ग भी जारी किया गया था. इस वैकल्पिक मार्ग के तहत चंडीगढ़ से शिमला जाने के लिए आप पंचकूला, काला अंब, नाहन, सराहां, कुमारहट्टी, सोलन, और कंडाघाट से होते हुए शिमला सकते हैं. इसी तरह शिमला से कंडाघाट, सोलन, कुमारहट्टी, सराहां, नाहन, काला अंब, और पंचकूला से होते हुए चंडीगढ़ आया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Nurpur News: नूरपुर में एक बार फिर छाया सिकंदर नाम का खौफ! गाय के साथ किया था कुकर्म... 

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: शराब पीकर मां को पीटता था पिता तो बेटी ने उठाया बड़ा कदम, उतारा मौत के घाट 

(For more news apart from Chandigarh-Shimla Highway Closed and Himachal Pradesh's Solan Landslide News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

 

Trending news