Dharamshala: ऑल इंडिया इंटर जोनल वुमन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली रही ओवरऑल चैंपियन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2102815

Dharamshala: ऑल इंडिया इंटर जोनल वुमन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली रही ओवरऑल चैंपियन

Dharamshala Sports News in Hindi: धर्मशाला में तीन दिवसीय ऑल इंडिया इंटर जोनल वुमन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आज यानी शुक्रवार को समापन हुआ. 

Dharamshala: ऑल इंडिया इंटर जोनल वुमन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली रही ओवरऑल चैंपियन

Dharamshala News: केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश और भारतीय विश्वविद्यालय संघ द्वारा धर्मशाला के इंडोर स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय ऑल इंडिया इंटर जोनल वुमन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप शुक्रवार को संपन्न हो गई. 

Himachal News: पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभ लेने के लिए हिमाचल में 76 हजार कारिगरों ने किया आवेदन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली ने चैंपियनशिप में ओवरऑल चैंपियन का खिताब अपने नाम किया. वहीं, मंगलौर यूनिवर्सिटी कर्नाटक द्वितीय और शिवाजी यूनिवर्सिटी महाराष्ट्र तृतीय स्थान पर रही. वहीं शिवाजी यूनिवर्सिटी की आरती ने बेस्ट लिफ्टर का खिताब अपने नाम किया. 

समापन समारोह में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के चांसलर पदमश्री प्रो. हरविंद्र सिंह बेदी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के वाइस चांसलर प्रो. डीके वत्स मौजूद रहे. धर्मशाला में आयोजित चैंपियनशिप में विभिन्न कैटागिरी के 10 खिलाड़ियों में से टॉप 8 खिलाड़ी खेलो इंडिया इवेंटस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे.  खेलो इंडिया में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर के इवेंट में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं. 

Himachal: बिलासपुर के नैनादेवी में कच्ची सड़क से लोग परेशान, विधायक रणधीर शर्मा ने कही ये बात

सीयू के स्पोटर्स डायरेक्टर डॉ. सुमन ने कहा कि अगली बार के लिए सीयू की ओर से एथलेटिक्स इवेंट को लेने के प्रयास किए जाएंगे, क्योंकि धर्मशाला में एथलेटिक्स इवेंट के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध है.  पिछले आयोजनों में सीयू की परफार्मेंस के आधार पर सीयू प्रशासन एथलेटिक्स इवेंट को लेने में सक्षम रहेगा. सुमन शर्मा ने आगे कहा कि सीयू को नैक की ओर से ए प्लस ग्रेड मिला है. ए प्लस ग्रेड में 10 नंबर खेलों से ही संबंधित होते हैं.  सीयू पिछले तीन साल से लगातार इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप करवाता आ रहा है और वैसे भी खेलों से स्टूडेंट्स का समग्र विकास होता है. अब चौथा इवेंट भी सीयू ने सफलतापूर्वक आर्गेनाइज किया है. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news