धर्मशाला में ढाई हजार से अधिक कैंडिडेट्स देंगे UPSC की परीक्षा, जानें एग्जाम की डेट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1585199

धर्मशाला में ढाई हजार से अधिक कैंडिडेट्स देंगे UPSC की परीक्षा, जानें एग्जाम की डेट

जिला मुख्यालय धर्मशाला में अप्रैल और मई माह में यूपीएससी की परीक्षा का आयोजन होगा.  इस दौरान 2,500 से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे.

धर्मशाला में ढाई हजार से अधिक कैंडिडेट्स देंगे UPSC की परीक्षा, जानें एग्जाम की डेट

विपिन कुमार/धर्मशाला: जिला मुख्यालय धर्मशाला में अप्रैल और मई माह में यूपीएससी की परीक्षा का आयोजन होगा.  इस दौरान 2,500 से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे. बता दें, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) नई दिल्ली 16 अप्रैल को सीडीएस और एनडीए और 28 मई को सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन करेगी. 

हिमाचल और पंजाब पुलिस मिलकर करेगी प्रदेश में नशे और ड्रग्स तस्करी से निपटने का काम

एग्जाम के डेट की जानकारी  उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने दी.  उन्होंने कहा कि धर्मशाला को यूपीएससी द्वारा दूसरी बार परीक्षा केंद्र बनाया गया है. इस संबंध में संघ लोक सेवा आयोग के उप सचिव उज्जवल कुमार और अंडर सचिव दीप पंत से बैठक आयोजित हो चुकी है. 

वहीं,  डीसी ने कहा कि अधिकारियों को परीक्षाओं के संचालन का काम पूरी गंभीरता से करने के निर्देश दिए.  उन्होंने संबंधित विभागों से परीक्षा केंद्रों में विद्युत, पेयजल तथा बैठने की उचित व्यवस्था समय पर पूरा करने के निर्देश दिए.  साथ ही बताया कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी पुलिस कर्मचारियों की सेवाएं ली जाएंगी. 

डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि सीडीएस व एनडीए की परीक्षा के लिए जिले में 9 केंद्र स्थापित किए गए हैं.  सीडीएस की परीक्षा तीन सत्रों में होगी, जिसमें 1,072 अभ्यर्थी भाग लेंगे. साथ ही दो सत्रों में होने वाली एनडीए की परीक्षा में 1,572 उम्मीदवार होंगे.

काले रंगे की लहंगा चोली में सनी लियोनी ने बिखेरा जलवा, लुक के दीवाने हुए फैंस

वहीं, सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा 3 केंद्रों में होगी. सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन दो सत्रों में किया जाएगा, जिसमें 864 अभ्यर्थी भाग लेंगे. 

Watch Live

Trending news