CM ठाकुर ने 'कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव' का किया शुभारंभ, 75 दिनों तक फ्री में लगेगी बूस्टर डोज
Advertisement

CM ठाकुर ने 'कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव' का किया शुभारंभ, 75 दिनों तक फ्री में लगेगी बूस्टर डोज

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने शिमला में  'कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव' का शुभारंभ किया. अब से 75 दिनों तक राज्य में 18 साल से अधिक लोगों को बूस्टर डोज फ्री में लगाई जाएगी.  

CM ठाकुर ने 'कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव' का किया शुभारंभ, 75 दिनों तक फ्री में लगेगी बूस्टर डोज

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने शिमला में वैक्सीन की एहतियात डोज का आज यानी मंगलवार को शुभारंभ किया. यह डोज 75 दिन तक 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को फ्री में लगाई जाएगी वैक्सीन. यह शुभारंभ खासकर आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर शुरू किया गया है. 

सीएम ने किया ट्वीट
हिमाचल प्रदेश ने कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक लगाने में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसी कड़ी में अब "कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव" के अंतर्गत एहतियाती खुराक लगाने में भी बेहतर प्रदर्शन किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पात्र नागरिकों को निःशुल्क एहतियाती खुराक उपलब्ध करवाने हेतु शुरू की गई "कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव" पहल के अंतर्गत आज शिमला में इस सुविधा का शुभारंभ किया. 

आज़ादी के अमृत महोत्सव साल के अवसर पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए वैक्सीन की मुफ्त बूस्टर डोज अभियान आज से हिमाचल प्रदेश में भी शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से इसका शुभारंभ किया. जिसके चलते अगले 75 दिन तक लोगों को मुफ़्त में वैक्सीन लगाई जाएगी. यह अभियान 30 सितंबर तक चलाया जाएगा. 

Adnan Sami ने इंस्टाग्राम से सारे पोस्ट डिलीट कर कहा 'अलविदा', फैंस हुए परेशान

इस दौरान सीएम ने कहा कि वैक्सीन कोविड की रोकथाम में काफी प्रभावी साबित हुई और हिमाचल प्रदेश ने कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाने में कीर्तिमान स्थापित किया है. जिसकी पीएम ने भी तारीफ की है. आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर वैक्सीन की एहतियात खुराक मुफ्त लगाने का केंद्र सरकार ने निर्णय लिया है, जिसके लिए सभी लोगों को आगे आना चाहिए.  उन्होंने कहा कि प्रदेश में 5 लाख से ज्यादा फ्रंट लाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है. 

वहीं, सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोविड के मामलों में वृद्धि हुई है, जिसके लिए लोगों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है और सरकार द्वारा जारी कोविड को लेकर दिशानिर्देश का भी पालना करना हर किसी के लिए बेहद जरूरी है. ऐसे में बूस्टर डोज कोविड की रोकथाम में अहम भूमिका अदा करेगी. 

Watch Live

Trending news