हिमाचल में चुनाव को लेकर हुई कांग्रेस कमेटी की बैठक, 6 अप्रैल तक हो सकती प्रत्याशियों के नाम की घोषणा!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2187560

हिमाचल में चुनाव को लेकर हुई कांग्रेस कमेटी की बैठक, 6 अप्रैल तक हो सकती प्रत्याशियों के नाम की घोषणा!

Himachal Congress: बिलासपुर में 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित हुई.  प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने बैठक में बतौर मुख्यतिथि शिरकत किया. 

हिमाचल में चुनाव को लेकर हुई कांग्रेस कमेटी की बैठक, 6 अप्रैल तक हो सकती प्रत्याशियों के नाम की घोषणा!

Bilaspur News: 1 जून को हिमाचल प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपनी कमर कस ली है. भले ही कांग्रेस हाई कमान ने अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों सहित छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा बैठक कर चुनावी रणनीति तैयार की जा रही है. 

इसी के चलते कांग्रेस पार्टी कार्यालय बिलासपुर में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की है. इसके साथ ही पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर सहित जिला से पूर्व विधायक व पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी बैठक में मौजूद रहे.

वहीं, बैठक के पश्चात कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कांग्रेस के बागी छह विधायकों के भाजपा में शामिल होकर चुनाव लड़ने पर कहा की इन सभी बागी विधायकों को मंत्री बनने की चाह थी, लेकिन जब मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली तो उन्होंने इस तरह का कदम उठाया है, जो की घोर पाप है और गंगा नदी में सौ बार डुबकी लगाने पर भी उनके पाप नहीं धूल पायेंगे. 

साथ ही राजेश धर्मानी ने कहा कि प्रदेश के भाजपा सांसदों के पास उपलब्धि के नाम पर कुछ भी नहीं है और भाजपा के उम्मीदवार भावनात्मक मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ते हैं जबकि कांग्रेस पार्टी उपलब्धियों के आधार पर चुनाव लड़ती है. वहीं मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत को लेकर राजेश धर्मानी ने कहा कि कंगना रनौत एक अच्छी अभिनेत्री है, लेकिन राजनीति के क्षेत्र में उनका कोई भी योगदान नहीं है.  इसलिए केवल मोदी स्तुति के आधार पर भी वह भाजपा का टिकट लेकर आई हैं, जिसका फायदा उन्हें नहीं मिलेगा और जानता इस बात से भली भांति परिचित है कि चुनाव के बाद वह हिमाचल से बाहर चली जाएंगी. 

इसलिए मतदाता केवल उसी उम्मीदवार को अपना मत देगा, जिससे वह अपने क्षेत्र से विकास कार्यों को आसानी से करवा पाएंगे. वहीं राजेश धर्मानी ने केंद्र की मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि नेता व अभिनेता के बीच का फर्क़ दूर करते हुए भाजपा नेताओं पर अभिनेता बनकर जनता को ठगने का आरोप लगाया है. 

वहीं हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा के सवाल पर कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि 5 अप्रैल को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद 6 अप्रैल को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान प्रदेश के अधिकतर सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा करने की बात कही है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news