Himachal: नाहन DC से मिले पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल, अपनी मांगों को लेकर कही बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2107264

Himachal: नाहन DC से मिले पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल, अपनी मांगों को लेकर कही बात

Nahan News in Hindi: पेंशनर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को डीसी नाहन से मिला और अपनी मांगों को लेकर डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा . 

Himachal: नाहन DC से मिले पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल, अपनी मांगों को लेकर कही बात

Nahan News: हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर पेंशनर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल संगठन के अध्यक्ष रामस्वरूप चौहान की अध्यक्षता में डीसी सिरमौर से मिला. इस दौरान संगठन की ओर से पेंशनर्स की लंबित मांगों को पूरा करने के लिए डीसी के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा गया. 

 राजेश धर्मानी ने बिलासपुर में स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण सहित कई मुद्दों पर हुई कार्यशाला की अध्यक्षता की

मीडिया से बात करते हुए सिरमौर पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रामस्वरूप चौहान ने बताया कि पिछले लंबे समय से पेंशनर्स के एरिया लंबित पड़े हैं. जिसमें मुख्य रूप से एक 2016 से रिवाइज्ड एरियर देने के पूर्व सरकार ने आदेश जारी किए थे, जिसमें कई तरह की कमियां भी थी, लेकिन अभी तक पेंशनर्स को उसका भुगतान नहीं हो पाया है. 

इसके अलावा महंगाई भत्तों की तीन किश्तें लंबित पड़ी हैं. उन्होंने कहा कि जिन पेंशनर्स का निधन हो चुका उनके आश्रितों को भी लंबित एरियर देने की सरकार से इस ज्ञापन के माध्यम से मांग की जा रही है. उन्होंने बताया कि आज प्रदेश के सभी जिलों से पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांग पत्र भेजा जा रहा है. 

Himachal News: NH-707 निर्माण को लेकर NGT का एक्शन, कंपनियों सहित 14 लोगों को दिया नोटिस

संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरिदत्त शर्मा ने बताया कि पेंशनर्स के करोड़ों के मेडिकल बिल भी लंबित पड़े हैं, जिसका भुगतान सरकार द्वारा नहीं किया गया है, जिसकी वजह से पेंशनर्स को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि इन्हीं मांगों को लेकर 5 अक्टूबर 2023 को प्रदेश स्तर पर पेंशनर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला था. मुख्यमंत्री ने पेंशनर्स को आश्वासन देते हुए कहा था कि 2 महीने के भीतर उनकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया. 

Trending news