हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में धूमधाम से मनाया गया डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1652354

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में धूमधाम से मनाया गया डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

ऊना में गुरु राविदास सभा की तरफ से डॉक्टर भीमराव अंबेडकर साहेब का जयंती दिवस कार्यक्रम मनाया गया . 

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में धूमधाम से मनाया गया डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

राकेश मालही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के एमसी पार्क में आज श्री गुरु रविदास महासभा की तरफ भारत के संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर साहिब जी का जयंती दिवस कार्यक्रम बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया.  इस कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में पूर्व भारतीय राजदूत विद्याभूषण सोनी ने शिरकत की और बाबा भीमराव अंबेडकर साहिब को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

इस दौरान युवाओं द्वारा रक्तदान कैंप का भी आयोजन किया गया. डॉ भीमराव अंबेडकर साहब के जयंती कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों ने शिरकत की.  इस दौरान आए हुए मिशनरी गायकों की तरफ से भी बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन सफर पर प्रकाश डाला गया. 

मुख्यतिथि विद्याभूषण सोनी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा की कि आज  का दिन बहुत खास है. इस मौके पर हम भावुक हो जाते हैं क्योंकि बाबा भीमराव अंबेडकर साहब एक आदमी नहीं बल्कि सुपरमैन की तरह थे और उनके द्वारा दिए योगदान से देश ही नहीं विदेश भी प्रेरणा ले रहे हैं. बाबा साहब ने मुझे आशीर्वाद दिया था उस समय मैं 4 वर्ष का था वह हमारे घर आते जाते रहते थे. उनका हमारे परिवार के लिए अहम योगदान रहा है. 

वहीं, दूसरी तरफ आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में बीजेपी द्वारा भी संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर साहेब का जयंती दिवस कार्यक्रम मनाया गया, जिसमें हिमाचल बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व मौजूदा बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती ने मुख्य रूप से शिरकत की. इस दौरान बीजेपी के तमाम कार्यकर्ता और अन्य लोगों ने भी पार्टी ऑफिस पहुंचकर बाबा भीमराव अंबेडकर साहेब का जयंती दिवस कार्यक्रम में उनको श्रद्धांजलि दी. 

उन्होंने कहा  कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश की महान विभूतियों के जन्म दिवस समय समय और अनेकों जगह पर मनाए जाते हैं. इसी कड़ी में आज संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर साहेब का भी जन्म दिवस कार्यक्रम मनाया जा रहा है. बीजेपी द्वारा प्रदेश की 68 विधानसभाओं में बाबा भीमराव अंबेडकर साहिब के नाम अंबेडकर भवन बनाए गए हैं. जहां पर लोगों को शादी विवाह व अन्य कार्यक्रम करने में सुविधा मिलती है हमें बाबा भीमराव अंबेडकर  साहिब के विचारों  पर चलना चाहिए आज ही के दिन खालसा पंथ के सृजन होने पर सबको बधाई दी है. 

Watch Live

Trending news