अब दिल्ली से शिमला जाना हुआ आसान, 6 सितंबर से शुरू होगी हवाई सेवा
Advertisement

अब दिल्ली से शिमला जाना हुआ आसान, 6 सितंबर से शुरू होगी हवाई सेवा

शिमला और दिल्ली के बीच 6 सितंबर से हवाई सेवा शुरू की जाएंगी. ऐसे में लोगों को काफी सहुलियत मिलेगी. लोग आसानी से हवाई सेवा का आनंद उठा पाएंगे. 

अब दिल्ली से शिमला जाना हुआ आसान, 6 सितंबर से शुरू होगी हवाई सेवा

शिमला: हिमाचल की राजधानी शिमला के लोगों के लिए अच्छी खबर है. शिमला और दिल्ली के बीच 6 सितंबर से हवाई सेवा शुरू की जाएंगी. खराब मौसम के कारण नागर विमानन मंत्रालय ने 22 अगस्त का प्रस्तावित कार्यक्रम दो सप्ताह के लिए टाल दिया है. विमानन महानिदेशालय की टीम जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे का निरीक्षण कर लौट गई है. 

Himachal Flood: हिमाचल में मूसलाधार बारिश में बह गया चक्की रेलवे पुल, कांगड़ा DM ने न्यायिक जांच के दिए आदेश 

बता दें, मंत्रालय 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली-शिमला हवाई सेवा शुरू करने की योजना थी. हालांकि, महानिदेशालय की मंजूरी नहीं मिलने के कारण इसे 22 अगस्त तक टाल दिया गया था, लेकिन अब 6 सितंबर से यह उड़ान शुरू करने की तैयारी की गई है. 

हिमाचल में बारिश और बाढ़ से हुई मौत पर CM ठाकुर ने जताया दुख, परिजनों को दिए 4 लाख रुपये

आपको बता दें, साल 2020 से  जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे से हवाई सेवाएं बंद हैं. अब शिमला से सटे जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे का विस्तारीकरण पूरा हो चुका है.  एयरपोर्ट का रनवे बढ़ाकर 1,309 मीटर कर दिया गया है. पहले हवाई पट्टी 1,163 मीटर थी जिसे 26 मीटर और बढ़ाकर 1,189 किया गया है. उड़ान के लिए एटीआर 42  भी खरीद लिया गया है. 

साल 2020 में कोरोना के कारण केंद्र सरकार ने हवाई सेवाओं पर रोक लगाई थी. इस बीच, एयर इंडिया की एलाइंस एयर के एटीआर 42 हवाई जहाज की लीज समाप्त हो गई. 2021 में भी लीज रिन्यू नहीं की गई. बता दें, अब रनवे स्ट्रिप बढ़ने से शिमला और दिल्ली के बीच दोनों ओर से 30 से 35 सवारियां आ-जा सकेंगी. जो पहले 10-15 थीं. 

Watch Live

Trending news