गणपति बप्पा उसत्व को लेकर हर तरफ धूम, लोग खरीद रहे Ecofriendly मूर्ति
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1328529

गणपति बप्पा उसत्व को लेकर हर तरफ धूम, लोग खरीद रहे Ecofriendly मूर्ति

Ganesh Chaturthi: देश भर में गणेश चतुर्थी की धूम है. लोग अपने घरों में बप्पा की स्थापना कर रहे है. वहीं देश के कई मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है. 

गणपति बप्पा उसत्व को लेकर हर तरफ धूम, लोग खरीद रहे Ecofriendly मूर्ति

अजय महाजन/पठानकोट: गणेश चतुर्थी का पर्व आज से शुरू हो चुका है. पूरे देश में गणेश उत्सव को लेकर धूम मची हुई है. हर तरफ लोग अपने-अपने अनुसार, बप्पा का स्वागत कर रहे हैं. इसी कड़ी में पठानकोट में भी जमकर लोग गणपति बप्पा का स्वागत कर रहे हैं. 

पठानकोट में राजस्थान से आए हुए कलाकारों द्वारा मूर्तियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जहां पहले केमिकल और पीओपी से मूर्तिया बनाई जाती थी. वहीं अब पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए कारीगरों की ओर से केमिकल रहित मूर्तिया बनाई जा रही हैं, जिससे पर्यावरण दूषित होने से बचेगा. इसके अलावा पठानकोट के अलग-अलग जगहों पर भी मूर्ति कलाकारों की ओर से मूर्तियां बनाई जा रही हैं. जिसे खरीदने के लिए लोग पहले से भी ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. इन मूर्तियों को  लेने के लिए पंजाब, हिमाचल और जम्मू कश्मीर से लोग मूर्तियां लेने आ रहे हैं. 

इस बारे में जब मूर्तिकारों से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि इस बार गणेश चतुर्थी पर गणेश जी की मूर्तियों को खरीदने के लिए पंजाब, हिमाचल और जम्मू कश्मीर से श्रद्धालु आ रहे हैं. इस बार पहले से ज्यादा डिमांड मूर्तियों की है. इसकी पीछे की वजह कोरोना भी है. कोरोना के कारण दो साल से लोग किसी भी पर्व को बड़े स्तर पर नहीं मना पा रहे थे.  

देश भर में गणेश चतुर्थी की धूम है. लोग अपने घरों में बप्पा की स्थापना कर रहे है. वहीं देश के कई मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है. गणेश चतुर्थी के अवसर पर मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिली. इसके साथ ही लालबागचा राजा पंडाल में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है. वहीं, गणेश चतुर्थी के अवसर पर लोगों को रायपुर के मूर्तिकार की मूर्तियां काफी पसंद आ रही हैं. 

Watch Live

Trending news