Gautam Adani: हिमाचल में बढ़ सकती है अडानी ग्रुप की मुश्किलें, सुक्खू कर सकते है बड़ी कार्रवाई!
Advertisement

Gautam Adani: हिमाचल में बढ़ सकती है अडानी ग्रुप की मुश्किलें, सुक्खू कर सकते है बड़ी कार्रवाई!

Gautam Adani Group in Himachal Pradesh: सीएम सुखविंदर सुक्खू (Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu) के नेतृत्व वाली सरकार अडानी ग्रुप पर कार्रवाई कर सकती है. 

Gautam Adani: हिमाचल में बढ़ सकती है अडानी ग्रुप की मुश्किलें, सुक्खू कर सकते है बड़ी कार्रवाई!

Gautam Adani Group in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में अडानी ग्रुप के खिलाफ (Adani Group) अब कार्रवाई होना शुरू हो गई है. गुरुवार को जीएसटी (GST) चोरी के मामले में राज्य कर एवं कराधान विभाग के दक्षिण प्रवर्तन जोन की टीम ने अडानी के अडानी विल्मर लिमिटेड के सी एंड एफ स्टोर में रेड मारी. वहीं अब सीएम सुखविंदर सुक्खू (Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu) के नेतृत्व वाली सरकार अडानी ग्रुप पर कार्रवाई कर सकती है. 

Samsung Galaxy S23 सीरीज ने भारत में 1 लाख 40 हजार प्रि-बुकिंग्स का बनाया रिकॉर्ड, स्पेशल ऑफर के लिए अभी करें बुक

बता दें, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh ) में सत्ता परिवर्तन के बाद अब अडानी समूह (Adani Group) की परेशानी बढ़ना तय मानी जा रही है. पिछले साल 16 दिसंबर से प्रदेश में अडानी समूह के दो सीमेंट प्लांट बंद पड़े हुए हैं. यहां कंपनी और ट्रक ऑपरेटर यूनियन के बीच माल-भाड़े को लेकर विवाद चल रहा है. कई बार इस बात पर बैठक की गई, लेकिन इस मामले में बीच का कोई रास्ता नहीं निकल पाया. इस बीच हिमाचल प्रदेश सरकार ने अडानी समूह पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है. ऐसे में इस कार्रवाई से अडानी समूह पर परेशानी बढ़ सकती है.

दरअसल, बुधवार को हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार ने इस बात के संकेत दे दिए हैं. जिला सोलन के परवाणू स्थित अडानी समूह के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर एक्साइज और टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने छापेमारी की. वहीं गुरुवार को भी राज्य कर एवं कराधान विभाग के दक्षिण प्रवर्तन जोन की टीम ने अडानी के अडानी विल्मर लिमिटेड के सी एंड एफ स्टोर में छापा मारा. 

Nikki Tamboli ने हैवी साड़ी पहन शेयर की फोटो, डीप नेक ब्लाउस पर टिकीं फैंस की नजरें

बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान कई गड़बड़ियां भी सामने निकल कर आई हैं. हालांकि बाद में इसे केवल स्टॉक का जायजा लेने के लिए की गई रूटीन प्रक्रिया बताया गया. अब ऐसे में सवाल यह है कि अगर यह केवल एक रूटीन प्रक्रिया है, तो सिर्फ अडानी समूह के प्रतिष्ठानों पर ही क्यों रूटीन चेकिंग की गई. 

हालांकि, सीमेंट प्लांट अब तक शुरु न हो पाने की वजह को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह अडानी समूह के अड़ियल रवैया बताते हैं. उनके कई बयानों में अडानी समूह पर कार्रवाई के संकेत साफ देखने को मिलते हैं. कई बार सीएम सुक्खू ने माल भाड़े को लेकर चल रहे विवाद के मामले में सीधे तौर पर ट्रक ऑपरेटरों के साथ खड़े होने की बात कही है. इतना ही नहीं प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने भी अडानी समूह पर कार्रवाई की बात कही थी.

ऐसे में हो सकता है कि हिमाचल की कांग्रेस सरकार जल्द ही अडानी समूह के खिलाफ बड़ा कदम उठा सकती है. 

Watch Live

Trending news