हिमाचल के 10 हजार मेधावी स्टूडेंट्स को मिलेंगे स्मार्टफोन, यहां जानें डेट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1335737

हिमाचल के 10 हजार मेधावी स्टूडेंट्स को मिलेंगे स्मार्टफोन, यहां जानें डेट

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों और कॉलेज में पढ़ने वाले 10 हजार मेधावी स्टूडेंट्स को 20 सितंबर के बाद स्मार्ट फोन (Smart Phone) बांटे जाएंगे. यह फोन जैम पोर्टल के माध्यम से शिक्षा विभाग ने खरीद कर पूरी कर ली है.

हिमाचल के 10 हजार मेधावी स्टूडेंट्स को मिलेंगे स्मार्टफोन,  यहां जानें डेट

Smart Phone: हिमाचल प्रदेश के स्कूलों और कॉलेज में पढ़ने वाले 10 हजार मेधावी स्टूडेंट्स को 20 सितंबर के बाद स्मार्ट फोन (Smart Phone) बांटे जाएंगे. यह फोन जैम पोर्टल के माध्यम से शिक्षा विभाग ने खरीद कर पूरी कर ली है. इसके लिए चयनित कंपनी ने जिलों में मोबाइल फोन की सप्लाई पहुंचाना भी शुरू कर दिया है.  जैसे ही सीएम जयराम का फोटो और मैसेज इसमें इंस्टाल हो जाएगा. वैसे ही इसका वितरण शुरू कर दिया जाएगा. 

Sunday Totke: रविवार के दिन जरूर करें ये काम, खुल जाएगी आपकी किस्मत!

बता दें, मेधावियों को 11,450 रुपये की कीमत वाले स्मार्ट मोबाइल फोन दिए जाएंगे. सरकार ने सभी मेधावियों को सैमसंग गैलेक्सी एम 12 मॉडल के स्मार्ट मोबाइल फोन देने का फैसला लिया है. एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में ड्यूल सिम वाले 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज और ओक्टा कोर प्रोसेसर 2.0 के यह स्मार्ट फोन होंगे. 

Teachers Day: शिक्षक दिवस पर अपने टीचर्स को ये खास मैसेज भेजकर दें शुभकामनाएं

यह मोबाइल फोन उन स्टूडेंट्स को दिए जाएंगे जिन्होंने साल 2020-21 में एग्जाम पास किया हो. बता दें, साल 2018-19 और 2019-20 के मेधावियों को सरकार ने बीते दिनों ही लैपटॉप आवंटित किए गए थे. पिछले साल ही सरकार ने साल 2020-21 में पास होने वाले मेधावियों को स्मार्ट फोन देने का वादा किया था. 

इसी कड़ी में उच्च शिक्षा निदेशालय ने जैम पोर्टल के माध्यम से फोन की खरीद की है. इस मोबइल फोन की स्क्रीन 6.3 इंच की रहेगी. साथ ही फोन की बैटरी 6,000 एमएएच की है. यह फोन बच्चों को ईयर फोन के साथ दिया जाएगा. साथ ही मोबाइल में टेंपर्ड ग्लास और बैक कवर भी लगे हुए मिलेंगे. 

बच्चों को मोबाइल फोन देने का एक मकसद है यह कि वह आगे की पढ़ाई के लिए परेशान नहीं हो. साथ ही पढ़ाई से जुड़ी हर चीज उन्हें आसानी से मिल सके. 

Watch Live

 

Trending news