HP Budget: 17 फरवरी को CM सुखविंदर सुक्खू पेश करेंगे बजट, सभी वर्गों के लोगों के लिए रखा जाएगा ख्याल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2108841

HP Budget: 17 फरवरी को CM सुखविंदर सुक्खू पेश करेंगे बजट, सभी वर्गों के लोगों के लिए रखा जाएगा ख्याल

Himachal Budget 2024: बिलासपुर में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि 17 फरवरी को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा पेश किए जाने वाला बजट सभी वर्गों के लिए बेहतरीन बजट होगा. 

HP Budget: 17 फरवरी को CM सुखविंदर सुक्खू पेश करेंगे बजट, सभी वर्गों के लोगों के लिए रखा जाएगा ख्याल

Bilaspur News: 17 फरवरी को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा पेश किए जाने वाला बजट हर वर्ग के विकास को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया जाएगा. यह कहना है हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी का. 

भूख हड़ताल पर बैठे JOA IT अभ्यर्थी मामले पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गर्ग ने सुक्खू सरकार पर लगाए आरोप!

सर्वदलीय भाखड़ा विस्थापित समिति द्वारा सर्किट हाउस बिलासपुर में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद राजेश धर्मानी का स्वागत समारोह रखा गया. जहां भाखड़ा विस्थापितों द्वारा अपनी प्रमुख मांगे भी राजेश धर्मानी के समक्ष रखी गई. वहीं इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर सहित कांग्रेस पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि 14 फरवरी से बजट सत्र शुरू होने जा रहा है और 17 फरवरी को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सदन में बजट पेश करेंगे, जिसमें युवाओं, महिलाओं व किसानों का खास ख्याल रखा जाएगा. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश आत्मनिर्भर बन सके व ग्रीन स्टेट बन सके इस दिशा में खासा प्रयास इस बार के बजट में देखने को मिलेगा.

साथ ही उन्होंने कहा इस बार के बजट में पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से विशेष कदम उठाये जाएंगे ताकि रोजगार के अवसर भी पैदा हो सके व शिक्षा व स्वास्थ्य की दिशा में भी बजट में खास ख्याल रखा जाएगा. 

साथ ही कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि बिलासपुर के वरिष्ठ नागरिकों ने बिलासपुर के हितों की लड़ाई लड़ने की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है और भाखड़ा विस्थापितों के हितों की रक्षा से लेकर प्रस्तावित पुलों का निर्माण हो, खेल गतिविधियों को बढ़ाने की बात हो, स्किल ट्रेनिंग देने की बात हो, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज में पीएचडी व एम.टैक की क्लास शुरू करने की बात हो. इन सभी मुद्दों को लेकर विशेष कदम उठाने की उन्होंने बात कही है. 

साथ ही कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने अलीखड्ड पानी विवाद मामले को लेकर कहा कि त्रिवेणीघाट में बन रही पानी की स्कीम से अलीखड्ड में कुल पानी का दो तिहाई हिस्सा उठाया जाएगा, जिससे बिलासपुर ज़िला से संबंधित करीब 30 योजनाएं प्रभावित होंगी, इस मामले को लेकर वह मुख्यमंत्री के समक्ष बात रखेंगे ताकि सोलन जिला के अर्की क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के लिए कोलडैम से वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जा सके और सोलन व बिलासपुर की सभी पंचायतों को पानी मिल सके.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news