Himachal News: दिल्ली में CM सुक्खू ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, बल्क ड्रग पार्क के लिए मांगी वित्तीय मदद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2341686

Himachal News: दिल्ली में CM सुक्खू ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, बल्क ड्रग पार्क के लिए मांगी वित्तीय मदद

Himachal CM: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जेपी नड्डा से मुलाकात की. बल्क ड्रग पार्क के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता का आग्रह किया. 

Himachal News: दिल्ली में CM सुक्खू ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, बल्क ड्रग पार्क के लिए मांगी वित्तीय मदद

Himachal CM Sukhu: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान नड्डा को राज्य में स्वास्थ्य क्षेत्र में अधोसंरचना और चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने की प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में अवगत करवाया. 

मुख्यमंत्री ने राज्य के अस्पतालों में ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ चिकित्सा प्रौद्योगिकी की आवश्यकता पर बल दिया ताकि प्रदेश के लोगों को आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के लिए प्रदेश के बाहर न जाना पड़े. उन्होंने निर्माणाधीन नाहन, चंबा और हमीरपुर चिकित्सा महाविद्यालयों का कार्य पूर्ण करने के लिए धनराशि की मांग की. 

उन्होंने कहा कि राज्य में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा सुनिश्चित की जा रही है. उन्होंने राज्य में नर्सिंग का प्रशिक्षण पूरा करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को सहयोग देने का भी आग्रह किया ताकि इन प्रशिक्षणार्थियों को विदेश में भी सेवाएं प्रदान करने के अवसर मिल सके. 

सीएम सुक्खू ने प्रदेश की आर्थिकी में बल्क ड्रग पार्क की महत्त्वपूर्ण भूमिका तथा स्थानीय लोगों के लिए रोजगार व स्वरोजगार के अवसरों की उपलब्धता के दृष्टिगत केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से इस पार्क का निर्माण कार्य शीघ्र सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्रदान करने का भी आग्रह किया. 

वहीं, केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को केन्द्र से हर संभव सहायता सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया. वहीं, इस दौरान प्रधान सचिव वित्त देवेश कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर और आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती भी बैठक में उपस्थित रहीं. 

जानकारी के लिए बता दें, सीएम सुक्खू 16 जुलाई को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की थी और इस दौरान प्रदेश व प्रदेशवासियों के हित के संदर्भ में विस्तृत चर्चा की. इसके बाद भारत सरकार के आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी सीएम ने मुलाकात की और प्रदेश के विकास कार्यों व योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की.

बुधवार को सीएम ने केंद्रीय भूतल परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ भी बैठक की. बैठक में हिमाचल प्रदेश में निर्माणाधीन नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की गई. इस दौरान लोकनिर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी उपस्थित रहे. वहीं, गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से सीएम ने शिष्टाचार भेंट की और प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर सार्थक बातचीत की. 

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news