Himachal News: हिमाचल के लोगों को जल्द ही पानी के संकट से मिलेगी मुक्ति, हर रोज मिलेगा 75 लीटर पानी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1770117

Himachal News: हिमाचल के लोगों को जल्द ही पानी के संकट से मिलेगी मुक्ति, हर रोज मिलेगा 75 लीटर पानी

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश अब से लोगों को पानी की दिक्कतों का सामना नहीं करना होगा. जल्द ही राज्य में हर व्यक्ति को हर दिन 75 लीटर पानी मिलेगा.  

Himachal News: हिमाचल के लोगों को जल्द ही पानी के संकट से मिलेगी मुक्ति, हर रोज मिलेगा 75 लीटर पानी

Himachal Pradesh Today News: हिमाचल प्रदेश के लोगों अब से हर दिन 75 लीटर पानी मिलेगा. इसे लेकर जल शक्ति विभाग योजना को पूरी तरह से सफल करने लिए प्रारूप तैयार कर रही है. इसको लेकर फील्ड अधिकारियों से रिपोर्ट और सुझाव भी मांगे गए हैं. 

Earthquake in Himachal: हिमाचल के कई जिलों में महसूस हुए भूकंप के झटके, किन्नौर का सांगला रहा केंद्र

वहीं, इसको लेकर फील्ड अधिकारियों से रिपोर्ट और सुझाव मांगे गए हैं. इस योजना को अभी कुछ शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की सप्लाई दी जा रही है.  सरकार ने हिमाचल के सभी पेयजल स्रोतों को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए हैं. ताकि पानी की सप्लाई को लेकर कोई दिक्कत नहीं हो. 

इस योजना के अलावा हिमाचल में अन्य पानी की स्कीमें बनाए जाने और पानी की लीकेज रोकने को लेकर संबंधित फील्ड अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है. इतना ही नहीं, राज्य में जल जीवन मिशन के तहत 18 लाख लोगों के घरों में पानी के कनेक्शन लगाए गए हैं. 

Himachal Weather: मनाली में जमकर हो रही बारिश, बढ़े लैंडस्लाइड-बाढ़ के खतरे, ऊंचे पहाड़ों पर हिमपात

वहीं, आने वाले समय में साढ़े तीन हजार के करीब लोगों को कनेक्शन आवंटित किए जाने हैं. इसे लेकर भी अधिकारी काम कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जल शक्ति विभाग का मानना है कि शिमला जिले में 599, कुल्लू और सिरमौर में एक-एक हजार कनेक्शन लगाए जाने हैं. 

इसके साथही अन्य जिलों से भी तमाम घरों में कनेक्शन को लेकर सूची मांगी गई है. जिन्हें कनेक्शन अभी तक नहीं मिले हैं.  जल शक्ति विभाग के सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि हिमाचल में लोगों को हर दिन पानी दिया जाएगा. इसे लेकर योजना तैयार की गई है. 

साथ ही साथ जिन लोगों के घरों में हर रोज पानी नहीं आएगा, वे नजदीकी जल शक्ति कार्यालय या फिर ऑनलाइन शिकायत भी कर सकते हैं. 

Trending news