Mandi News: मंडी में नशे के सौदागरों के खिलाफ हिमाचल पुलिस की बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक, पढ़ें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2482098

Mandi News: मंडी में नशे के सौदागरों के खिलाफ हिमाचल पुलिस की बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक, पढ़ें

Himachal Police: नशे के व्यापार में संलिप्त कुख्यात महिला तस्कर मोमबत्ती के घर पर पुलिस ने रेड की. रसोईघर में आरोपियों द्वारा धनिए के जार में 34 ग्राम चिट्टा बरामद किया. एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने जानकारी दी. 

Mandi News: मंडी में नशे के सौदागरों के खिलाफ हिमाचल पुलिस की बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक, पढ़ें

Mandi News: हिमाचल प्रदेश पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक की है. इस अभियान के तहत प्रदेश के 10 पुलिस जिला में पुलिस टीमों ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 111 के तहत संगठित अपराध के खिलाफ विशेष रूप से कार्रवाई अमल में लाई गई है.

इससे पुलिस ने नशे के व्यापार में लगातार संलिप्त रहने वाले आरोपियों पर औचक कार्रवाई करते हुए नशे की सप्लाई लाइन को तोड़ने की कोशिश की है. इसके तहत मंडी सदर ने कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना सदर की नशे के खिलाफ गठित एसआईयू टीम ने मंडी शहर के जेल रोड की रहने वाली कुख्यात नशा तस्कर उमा देवी उर्फ मोमबत्ती के साथ उसके बेटे अरुण भट्ठी और पंजाब के जलंधर के रहने वाले रिश्तेदार अभिषेक को एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 व 29 और भारतीय न्याय संहिता की धारा 111 के तहत गिरफ्तार कर आगामी जांच शुरू कर दी है.

मामले में पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से 2 लाख 29 हजार 220 रूपए के करंसी नोट भी जब्त किए हैं. पुलिस टीम ने इस पूरे अभियान को एसपी मंडी साक्षी वर्मा के नेतृत्व में बखूबी से अंजाम दिया गया और एएसपी मंडी सागर चंद्र टीम के साथ मौजूद रहे. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस थाना सदर की विशेष टीम एसआईयू टीम को जेल रोड की रहने वाली उमा देवी उर्फ मोमबत्ती और उसके परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा अपने मकान में लोगों को हेरोइन तथा स्मैक बेचने का काम करने की सूचना प्राप्त हुई थी.

इस पर पुलिस टीम ने भारी-भरकम पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में उपरोक्त महिला के घर की निगरानी करने के बाद दबिश दी. इस दौरान आरोपी महिला के घर के मुख्य द्वार पर पहुंचे तो ग्राउंड फ्लोर पर दो कुत्ते बंधे हुए पाए गए. वहीं आवाज लगाने पर घर के अंदर से आरोपी उमा देवी अपने अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ बाहर आई. इसके बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपि गणों के 3 मंजिला रिहायशी मकान की चेकिंग की.

इस दौरान पुलिस टीम तीसरी मंजिल पर बने रसोईघर में मौजूद एक प्लास्टिक के जार में रखे धनिए के अंदर से 34 ग्राम हेरोइन बरामद की. मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और न्यायालय ने आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

जालंधर से मंडी आता था चिट्टा!
मामले में पुलिस ने चेकिंग के दौरान घर के अंदर रखी स्टील की अलमारी में रखे कैरी बैग से कुल 2 लाख 29 हजार 220 रुपए के करेंसी नोट बरामद किए हैं. महिला आरोपी उमा देवी से जांच में पुलिस ने पाया कि आरोपी अभिषेक पंजाब के जलंधर से हेरोइन लाकर इनके पास मंडी पहुंचाता था और महिला तथा उसका बेटा अरुण भट्ठी लोगों को ऊंचे दामों पर हेरोइन बेचते थे. तीनों आरोपियों ने यह करेंसी नोट चिट्टे का व्यापार करके कमाए हैं. आरोपी बरामद करेंसी नोटों को लेकर कोई संतोषजनक जबाव और आय का साधन नहीं बता पाए. इस पर पुलिस ने करेंसी नोटों को कब्जे में ले लिया है.

एफआईआर हुआ दर्ज
पुलिस थाना सदर बीते शनिवार को मंडी शहर के जेल रोड में नशे के खिलाफ अमल में लाई गई कार्रवाई के बाद अब कुख्यात नशा तस्कर उमा देवी उर्फ मोमबत्ती के खिलाफ 7वां तो उसके 26 वर्षीय बेटे अरूण भट्ठी के 5वां एफआईआर दर्ज किया है.

हैरानी की बात यह है कि उमा देवी के खिलाफ इससे पूर्व कुल 6 एफआईआर पुलिस थाना सदर मंडी में एनडीपीएस एक्ट में दर्ज हैं. वहीं महिला आरोपी के बेटे अरूण भट्ठी के खिलाफ इससे पूर्व 4 एफआईआर विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज हैं. इसमें पुलिस थाना सदर मंडी में 2 एनडीपीएस तथा एक चोरी और जिला बिलासपुर के पुलिस थाना बरमाना में एनडीपीएस का एफआईआर दर्ज हुए हैं. दोनों आरोपियों के खिलाफ दर्ज सभी मामले अभी न्यायालय में विचाराधीन हैं.

मामले पर एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने कहा कि नशे के खिलाफ मंडी पुलिस द्वारा विशेष अभियान के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस थाना सदर ने नशे के व्यापार में संलिप्त महिला उमा देवी के मकान में चेकिंग में 34 ग्राम हेरोइन बरामद की है. मामले में पुलिस ने उमा देवी, उसके बेटे और रिश्तेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. इसके साथ आरोपियों से नशे के व्यापार से कमाई गई धनराशि भी पुलिस ने कब्जे में ली गई है. मामले में पुलिस की आगामी जांच जारी है।

रिपोर्ट- नितेश सैनी, मंडी

Trending news