बादल फटने के बाद आई बाढ़ से हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी पेयजल योजना को हुआ भारी नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2369022

बादल फटने के बाद आई बाढ़ से हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी पेयजल योजना को हुआ भारी नुकसान

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बादल फटने के बाद जान-माल दोनों का नुकसान हुआ है. बाढ़ में कई लोगों के घर बह गए, कई लोग लापता हो गए जबकि कई लोगों की जान चली गई. इस बीच प्रदेश की सबसे बड़ी पेयजल योजना को काफी नुकसान हुआ है. 

 

बादल फटने के बाद आई बाढ़ से हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी पेयजल योजना को हुआ भारी नुकसान

विशेषर नेगी/रामपुर: हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी निर्माणाधीन पेयजल योजना को बादल फटने के बाद आई बाढ़ से क्षति पहुंची है. बाढ़ आने के कारण दस करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है. इस बात का खुलासा ठियोग कुमारसैन के विधायक एवं राष्ट्रीय कांग्रेस प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने रामपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान किया. उन्होंने इस विपदा की घड़ी में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर प्रभावितों की मदद के लिए आगे आने का लोगों से आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि वे स्वयं ही दिल्ली जाकर इस आपदा में मदद के लिए केंद्र सरकार से आग्रह करेंगे.

ठियोग-कुमारसैन विधानसभा क्षेत्र की महत्वकांक्षी कुर्पण खड्ड उठाऊ पेयजल योजना को परीक्षण से एक सप्ताह पहले बादल फटने के बाद आई बाढ़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. श्रीखंड महादेव के निकट बादल फटने से कुर्पण खड्ड में आई बाढ़ के कारण इस परियोजना को करीब दस करोड़ की क्षति पहुंची है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने रामपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि यह पेयजल योजना हिमाचल की सबसे बड़ी योजना है.

ये भी पढे़ं- Rampur Flood News: हकीकत या कोई संयोग! महाकाल क्या देना चाहते हैं संदेश

इससे ठियोग विधानसभा हल्के के साथ-साथ कुसुम्पटी की पंचायतों को भी पेयजल उपलब्ध होना है. उन्होंने बताया कि विभाग ने वैकल्पिक व्यवस्था की है, जिसके तहत बिथल में तीन बोरवेल, ट्यूबवेल स्थापित किए हैं. उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने कुर्पण खड्ड पर क्षतिग्रस्त हुए तीन पुलों की जगह झूले लगा दिए हैं. लोगों के लिए आवागमन की सुविधा उपलब्ध करवा दी है. बागीपुल, केदस और कोयल में जल्द ही बेली ब्रिज लगाए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि वह स्वयं दिल्ली जा रहे हैं और वहां केंद्र सरकार से प्रदेश के लिए मदद मांगेंगे. उन्होंने सांसदों से भी आग्रह किया है कि इस विपदा की घड़ी में प्रभावितों की मदद के लिए तेजी से प्रयास किया जाए. उन्होंने लोगों से करते हुए कहा कि राजनीति से ऊपर उठकर इस संकट में एकजुट होकर आगे बढ़ें.

WATCH LIVE TV

Trending news