Himachal Pradesh में अपनी ही सरकार को सदन में घेरेंगे कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा और सुधीर शर्मा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2119780

Himachal Pradesh में अपनी ही सरकार को सदन में घेरेंगे कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा और सुधीर शर्मा

JOA-IT Candidate Protest News: अपनी ही सरकार से नाराज विधायक सुधीर शर्मा और राजेंद्र राणा आज JOA IT अभ्यार्थियों से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि वे इन अभ्यार्थियों की मांगों को सदन में उठाएंगे. 

 

Himachal Pradesh में अपनी ही सरकार को सदन में घेरेंगे कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा और सुधीर शर्मा

समीक्षा कुमारी/शिमला: JOA-IT के अभ्यर्थियों से मिलने आए सुधीर शर्मा ने कहा कि आज विकराल बेरोजगारी है, बेरोजगारों ने चुनाव के समय कांग्रेस का साथ देकर कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाया, लेकिन कमी कहां रह गई, इसे लेकर सदन में मुद्दा उठाया जाएगा. सुधीर शर्मा ने कहा कि वह सदन में उनकी मांग को उठाएंगे. उनका रिजल्ट आना चाहिए. बेरोजगार परेशान हैं. इसके साथ ही कहा कि JOA-IT को कंडीशनल नियुक्ति मिलनी चाहिए. 

वहीं, राजेंद्र राणा ने कहा कि रिजल्ट नहीं आने से बच्चों की शादियां टूट रही हैं. JOA-IT सहित कई अन्य पोस्ट कोड में भी रिजल्ट लटके हुए हैं. वह सभी रिजल्ट जल्द घोषित करने का मामला सदन में उठाएंगे. राजेंद्र राणा ने बताया कि ये अभ्यर्थी हिमाचल के हमारे अपने हैं. सुप्रीम कोर्ट में भी 23 नंबर 2023 को जजमेंट अभ्यर्थियों के पक्ष में आई है. सरकार को तुरंत इन्हें नियुक्तियां देनी चाहिए. 2700 भर्तियां भरनी हैं पेपर हो चुके हैं, इनमें से कई बच्चों की बिना नौकरी शादियां टूट गईं. अब बच्चों की पेशेंस टूटती नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें- Bilaspur के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों ने शुरू की पेन डाउन स्ट्राइक

JOA-IT अभ्यर्थी रिजल्ट निकालने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हुए हैं. सुधीर शर्मा और राजेंद्र राणा ने JOA-IT अभ्यर्थियों से मिलकर उनकी मांग को सदन के भीतर रखने का भरोसा दिया. अब दोनों विधायक सदन के भीतर भी इस मसले पर अपनी ही सरकार को घेरते नजर आएंगे. राजेंद्र राणा ने तो JOA-IT के रिजल्ट की मांग को लेकर बीते दिनों मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू को पत्र भी लिखा था.

ये भी पढ़ें- Nalagarh News: निजी फार्मा फैक्ट्री में जहरीला केमिकल लीक होने से लगी भीषण आग

बता दें, हिमाचल प्रदेश में JOA IT अभ्यर्थी बीते काफी समय से क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं. अभ्यार्थियों की मांग है कि उनके पेंडिंग रिजल्ट को क्लियर किया जाए. अभ्यर्थियों का कहना है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से लगातार आश्वासन के अलावा उन्हें कुछ हाथ नहीं लग रहा है. ऐसे में कुछ समय पहले लगातार चल रहे अनशन के बीच नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी JOA IT अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news