Covid 19: हिमाचल में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 500 से हुई पार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1632865

Covid 19: हिमाचल में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 500 से हुई पार

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. हर रोज कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है.

Covid 19: हिमाचल में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 500 से हुई पार

Himachal Pradesh Covid: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. हर रोज कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है. वहीं प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 540 पहुंच गई है.  ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेशों के तहत सैंपलिंग बढ़ाने के बाद कोरोना के केस भी बढ़ते ही जा रहे हैं.  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोगों से कोरोना कि सावधानियां बरतने की अपील की है.  हालांकि प्रदेश में स्थिति अभी नियंत्रण में है. 

Elon Musk: AI के प्रोजेक्ट पर एलन मस्क ने दी चेतावनी, टेक इंडस्ट्री से लेकर इन दिग्गजों ने रोकने की लगाई गुहार

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 540 पहुंच गई है. बढ़ते संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा लोगों से भी कोविड नियमों का पालन करने की अपील की गई है.  साथ ही लोगों को कोविड के प्रति सावधानियां बरतें को कहा जा रहा है. 

सीएम ने आगे कहा कि, प्रदेश में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन कोई डरने वाली बात नहीं है. प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है. स्वास्थ्य सचिव कोरोना पर पूरी नजर बनाए हुए है और आज कोविड को रिपोर्ट भी देंगे की आगामी दिनों में प्रदेश को किस स्थिति में जाना है. साथ स्वास्थ्य सचिव से जीनोम सीक्वेंसिंग को लेकर भी चर्चा की जाएगी. 

बता दें, पिछले 9 दिनों में, हिमाचल प्रदेश में सक्रिय मामलों में 85% की वृद्धि के साथ, COVID-19 मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. यह खतरनाक प्रवृत्ति सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देशों और COVID-19 के प्रसार को रोकने के उपायों में निरंतर सतर्कता की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है.

यह ध्यान देने योग्य है कि राज्य 1 फरवरी को COVID-मुक्त हो गया था, लेकिन इसके बाद से मामलों में वृद्धि देखी गई है. वहीं इस महीने यानी मार्च में काफी अधिक केस देखे गए हैं.

Watch Live

Trending news