Cloud Burst In Kullu: कुल्लू में बादल फटने के बाद पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2359751

Cloud Burst In Kullu: कुल्लू में बादल फटने के बाद पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा...

Cloud Burst In Kullu: मनिकर्ण घाटी में तोष की ऊंची पहाड़ियों पर देर रात बादल फटने से बाढ़ आ गई. बाढ़ के कारण कुछ होटल, गेस्ट हाउस और दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा है. 

Cloud Burst In Kullu: कुल्लू में बादल फटने के बाद पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा...

संदीप सिंह/कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कहीं बादल फट रहे हैं तो कहीं लैंडस्लाइड हो रहा है, जिसकी वजह से यहां हालात खराब होते नजर आ रहे हैं. सोमवार देर रात मनिकर्ण घाटी में तोष की ऊंची पहाड़ियों पर बादल फट गया और तोष नाले में बाढ़ आ गई है. बाढ़ में 3 शैड और 1 पुल बह गया. इतना ही नहीं बाढ़ के कारण आस-पास के कुछ होटल और गेस्ट हाउस को भी नुकसान पहुंचा है. देर रात दो बजे लोगों ने सुरक्षित जगह पर भाग कर अपनी जान बचाई. राहत की बात यह है कि किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. फिलहाल नाले का जलस्तर भी घट रहा है.

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा...
वहीं, इस घटना के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 'X' पर लिखा है 'भारी बारिश के कारण मणिकर्ण घाटी के तोष में दुकानों व पुल क्षतिग्रस्त होने की खबर सुनकर चिंतित हूं. नकथान को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग/पुल को भी नुकसान पहुंचने से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि कांग्रेस सरकार एवं प्रशासन का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक मौके पर नहीं पहुंचा है. क्षति की भरपाई के लिए सरकार को त्वरित कदम उठाकर प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने सहित राहत कार्य यथाशीघ्र करने की आवश्यकता है. कुछ ही दूरी पर बने दो निजी हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट को भी भारी नुकसान पहुंचा है. ऐसे में हाइड्रो प्रोजेक्ट में कार्यरत कर्मचारियों ने बीती रात भाग कर अपनी जान बचाई है.

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि बीती रात हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के तोष में बादल फटने से हुए नुकसान पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शोक जताया और कहा कि गनीमत है कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है, लेकिन स्थानीय निवासियों के घरों को नुकसान पहुंचा है. अभी इस संबंध में नुकसान का जायजा लिया जा रहा है. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news