Shimla News: संजौली में बनेगी शिमला की पहली हाइड्रोलिक पार्किंग,10 हजार होगी क्षमता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1765721

Shimla News: संजौली में बनेगी शिमला की पहली हाइड्रोलिक पार्किंग,10 हजार होगी क्षमता

Hydraulic Parking News in Shimla: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में शहर की पहली हाइड्रोलिक पार्किंग बनेगी. जिसकी 10 हजार से अधिक क्षमता होगी . 

Shimla News: संजौली में बनेगी शिमला की पहली हाइड्रोलिक पार्किंग,10 हजार होगी क्षमता

Hydraulic Parking: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में शहर की पहली हाइड्रोलिक पार्किंग का निर्माण संजौली कालेज में किया जाएगा.  जिसको लेकर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने मीडिया रिपोर्ट्स भी शेयर की है.  बता दें, इसके लिए पिछले सप्ताह ही लोक निर्माण विभाग मंत्री ने शहर का दौरा किया. वहीं, संजौली में पार्किंग को लेकर निगम ने काम करना भी शुरू कर दिया है.  

Leopard News: हिमाचल के चंबा में सड़कों पर घूम रहे तेंदुए, लोगों में दशहत

बता दें, ये शिमला एक सबसे पसंदीदा टूरिस्ट प्लेस है. ऐसे में शहर में पार्किंग की समस्या को खत्म करने के लिए इसी दिशा में काम किया जा रहा है. इस पार्किंग की खास बात ये है कि जिन पार्किंगों में एक हजार वाहन पार्क किए जाते थे.  वहीं, अब पार्किंग में पांच गुना वाहनों को पार्क किया जा सकेगा. इससे ट्रैफिक में भी लोगों राहत मिलेगी. साथ वाहन मालिकों को भी आसानी होगी. 

Sawan 2023: सावन में पूजा के वक्त पहने इस रंग के कपड़े, 'महादेव' की बरसेगी कृपा!

पार्किंग हो जाने से आम लोगों को काफी राहत रहेगी. घूमने आए लोग भी आसानी से यहां अपनी गाड़ी पार्क कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नगर निगम के आयुक्त भुपेंद्र अत्री ने कहा कि इस पर काम किया जाना प्रस्तावित है. शहर में वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है.  

उन्होंने बताया कि राजधानी शिमला में रजिस्टर वाहनों की संख्या 80 हजार है.  वहीं, शहर में गाड़ी पार्क करने की क्षमता 10 हजार वाहनों की भी नहीं हैं. ऐसे में राजधानी में पार्किंग सबसे बड़ी और गंभीर समस्या बनी हुई है. जिसे  दूर करने के लिए अब काम शुरू हो गया. 

जानकारी के अनुसार, नगर निगम शिमला का हर काम अब आने वाले समय में मोबाइल एप से ही होगा. इसके लिए निगम प्रशासन ने अपने पुराने एप को अपडेट करने का फैसला लिया है. जिससे लोगों को भी सही जानकारी आराम से मिल जाएगी.  लोगों को अब किसी काम के लिए निगम के कार्यालय आने की जरुरत नहीं रहेगी. 

Trending news