Himachal Pradesh News: उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा व मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज बने दो भाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1856496

Himachal Pradesh News: उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा व मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज बने दो भाई

Himachal Pradesh News: उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा व मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज बनने के बाद बिलासपुर से संबंध रखने वाले दो भाई विशाल ठाकुर व विकास ठाकुर घुमारवीं स्थित एक पब्लिक स्कूल पहुंचे. जहां उन्होंने बच्चों को जीवन में सफल होने के टिप्स बताए. 

Himachal Pradesh News: उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा व मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज बने दो भाई

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: बिलासपुर के रहने वाले दो सगे भाईयों ने उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट बनकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है. बिलासपुर जिला के कल्लर से संबंध रखने वाले दुकानदार नंदलाल ठाकुर के दोनों ही बेटे सिविल जज बन गए हैं, जिससे पूरे इलाके में खुशी का माहौल है. 

गौरतलब है कि नंदलाल के बड़े बेटे विशाल ठाकुर का चयन उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट के रूप में हुआ है, जबकि उनके भाई विकास का चयन इसी साल मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट के रूप में हो चुका है. विशाल ठाकुर ने अपनी एलएलबी व एलएलएम की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से की है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के मानसून सत्र को लेकर बीजेपी बना रही बड़ी रणनीति

बता दें, दोनों भाईयों विशाल व विकास ने नौंवी से बारहवीं तक की स्कूली शिक्षा घुमारवीं स्थित एक पब्लिक स्कूल से की है. न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज बनने के बाद दोनों भाई घुमारवीं स्थित अपने स्कूल पहुंचने, जहां स्कूल प्रबंधन व छात्रों द्वारा दोनों का जोरदार स्वागत किया, जिसके बाद विशाल व विकास ने स्कूली छात्रों को जीवन में एक सफल इंसान बनने के टिप्स भी दिए.

वहीं, उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में सिविल जज बने विशाल ठाकुर ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि अगर वह दृढ़ संकल्प व कड़ी मेहनत के साथ आगे बढ़ते समय मिलने वाली सहूलियतों का सही इस्तेमाल करेंगे तो वह जरूर एक कामयाब इंसान बनेंगे. वहीं मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में बतौर सिविल जज अपनी सेवाएं दे रहे विकास ठाकुर ने छात्रों से अपने परिजनों व अध्यापकों के बताए रास्ते को फॉलो करते हुए आगे बढ़ने की अपील की.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव नहीं सरकार को पहले आपदा पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए- CM सुक्खू

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल परवेश चंदेल ने कहा कि आज टीचर्स डे के दिन दोनों ही होनहार छात्रों ने न्यायिक सेवाओं में सिविल जज बनकर सही मायनों में अपने अध्यापकों को गुरु दक्षिणा देने का काम किया है, जिसे वह कभी नहीं भूल सकते. वहीं विशाल व विकास के पिता नंदलाल ठाकुर का कहना है कि उनके दोनों ही बेटे बहुत मेहनती थे. इस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. साथ ही उन्होंने छात्रों के परिजनों से अपील की है कि वह अपने बच्चों का पूरा ख्याल रखें और उन्हें आगे बढ़ने में अपना पूरा सहयोग करें.

WATCH LIVE TV

Trending news