HP Assembly Session: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन आज, सुक्खू ने कही ये बड़ी बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2018784

HP Assembly Session: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन आज, सुक्खू ने कही ये बड़ी बात

Himachal Pradesh Vidhansabha Winter Session: हिमाचल प्रदेश में चौदहवीं विधानसभा का चौथा सत्र आज धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा परिसर में हुआ. 

HP Assembly Session: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन आज, सुक्खू ने कही ये बड़ी बात

Dharamshala News: हिमाचल प्रदेश में चौदहवीं विधानसभा का चौथा सत्र आज 11 बजे धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा परिसर में शुरू हुआ.  शीतकालीन सत्र के पहले दिन की कार्रवाई से पहले सदन के बाहर विपक्ष के नेताओं ने सरकार की गारंटियों के बैनर लगाकर खूब नारेबाजी की. 

वहीं, पहले दिन की कार्रवाई में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंत्री परिषद के दो नए सदस्यों की जानकारी दी.  सदन में मुख्यमंत्री, नेता विपक्ष, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, विधायक हंस राज, विधायक विपिन सिंह परमार, विधायक नीरज नैयर , विधायक डॉ जनक राज ने पूर्व सदस्य बी.के. चौहान की याद में संबोधन दिया. 

शीत सत्र के पहले दिन की कार्रवाई में प्रश्नकाल के दौरान अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों ने शिक्षा विभाग, जल शक्ति विभाग से संबंधित प्रश्न पूछे. 

वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने मीडिया से बातचीत की. सीएम ने कहा कि बेशक देरी हुई है, लेकिन आज सर्वसहमति से विधानसभा उपाध्‍यक्ष का चुनाव हुआ है.  रेणुका के विधायक विनय कुमार को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. वहीं, दूसरी तरफ जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमें क्‍या बताएगी कि कर्ज कितना है. कर्ज तो वह छोड़कर गई है.  हमें चिकित्‍सकों की जरूरत है तथा उनकी रिटायरमेंट के उम्र के नियमों को लेकर कोई बदलाव नहीं होगी. 

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि कांगड़ा के इतिहास में पहली बार पेप्सिको 270 करोड़ रुपये की अपनी सबसे बड़ी उत्पादन इकाई स्थापित कर रही है, जिसका मैं कल इंदौरा में उद्घाटन करने जा रहा हूं. यह सबसे बड़ा निवेश है. बीजेपी ने इन्वेस्टर मीट में 36 करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन निवेश नहीं आया.  यह पहला निवेश हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि हम हिमाचल को 'आत्मनिर्भर' बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. 

विधानसभा उपाध्‍यक्ष विनय कुमार ने कहा कि आज सर्वसहमति से उन्‍हें चुना गया है.  जिसके लिए मुख्‍यमंत्री, उपमुख्‍यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और अन्‍य सदन सदस्‍यों का आभार. पहली बार बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है. उम्‍मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि वह हिमाचल निर्माता वाईएस परमार के विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखते हैं.  

स्‍पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि शीतकालीन सत्र के पहले दिन की कार्रवाई सुचारू रूप से चली.  आज सर्व सम्‍मति से विनय कुमार को विधानसभा उपाध्‍यक्ष चुन लिया गया है. इसके लिए उन्‍हें बधाई.  आगामी दिनों में सदन की कार्रवाई में समय बढ़ाना पड़े तो समय बढ़ाया जाएगा. ताकि हिमाचल के महत्‍वपूर्ण विकासात्‍मक विषयों पर विस्‍तृत रूप से चर्चा हो सके. 

Trending news