Weather News: हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट, दिल्ली एनसीआर में भी हो सकती है बरसात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2313424

Weather News: हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट, दिल्ली एनसीआर में भी हो सकती है बरसात

Weather News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. साथ ही लोगों से बारिश के दौरान एहतियात बरतने की अपील की गई है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली एनसीआर में भी बादल छाए रहने का अनुमान जताया है.  

 

Weather News: हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट, दिल्ली एनसीआर में भी हो सकती है बरसात

Weather Update: राजधानी दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. शुक्रवार को कई घंटे हुई बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. शुक्रवार के बाद शनिवार सुबह भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. रोहिणी और बुराड़ी में शनिवार को हल्की बारिश हुई. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिन में बादल छाए रहने और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचने की संभावना है. आर्द्रता का स्तर 80 प्रतिशत रहा है. वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक AQI सुबह 9 बजे तक 108 के साथ 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज किया गया. 

इन क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना
वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अगले 72 घंटों के लिए शिमला, चंबा, कांगड़ा, बिलासपुर, मंडी, सोलन, सिरमौर, कुल्लू में भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही इस दौरान लोगों से एहतियात बरतने की अपील भी की है.

गौरतलब है कि दिल्ली में शुक्रवार को तीन घंटे हुई मूसलाधार बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस दौरान उड़ानों का परिचालन स्थगित करना पड़ा. राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव हो गया. बारिश से हुई घटनाओं में चार अन्य लोगों की भी मौत हुई है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को 228.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो 1936 के बाद जून माह में अब तक की सर्वाधिक बारिश है. आईएमडी के अनुसार, शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 228.1 मिमी, लोधी रोड मौसम भवन में 192.8, रिज में 150.4, पालम में 106.6 और आयानगर में 66.3 मिमी बारिश दर्ज की गई.

(नई दिल्ली/भाषा)

Trending news