Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले दो दिनों तक बारिश और औलावृष्टि के आसार, राज्य में ऑरेंज अलर्ट
Advertisement

Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले दो दिनों तक बारिश और औलावृष्टि के आसार, राज्य में ऑरेंज अलर्ट

देश के कई हिस्सों में इस वक्त बारिश और ओलावष्टि हो रही है. राजधानी दिल्ली में मौसम बारिश का बना हुआ है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. वहीं, पहाड़ों पर भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट भी जारी हुआ है.

Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले दो दिनों तक बारिश और औलावृष्टि के आसार, राज्य में ऑरेंज अलर्ट

Himachal Weather Update: देश के कई हिस्सों में इस वक्त बारिश और ओलावष्टि हो रही है. राजधानी दिल्ली में मौसम बारिश का बना हुआ है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. वहीं, पहाड़ों पर भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट भी जारी हुआ है. जिससे तापमान में गिरावाट आ सकती है. 

Harjot Singh Bains Wedding Card: देखें पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की शादी का कार्ड, IPS ज्योति संग करेंगे नई पारी की शुरुआत

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में 25-26 मार्च को बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है. हिमाचल के पांच जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  इस दौरान उच्च पर्वतीय भागों में बर्फबारी की संभावना है. 

इतना ही नहीं पंजाब के अबोहर के गांव बकैन वाला में चक्रवर्ती तूफान आया है.  अबोहर के गांव बकैन वाला से तस्वीरें सामने आई है जहां पर ऐसा चक्रवती तूफान आया चंद मिनटों में उसने सब तहस-नहस कर दिया घरों के घर उजाड़ दिए कई घरों की छतें उड़ गई कई लोग मलबे के नीचे दब गए. 

हालांकि मौके पर स्थानीय लोगों ने मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाल सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया है डॉक्टर के मुताबिक अब तक 9 लोग सरकारी अस्पताल में जख्मी हालत में पहुंच चुके हैं जबकि मौके पर पुलिस प्रशासन व सिविल प्रशासन भी पहुंच गया है स्थानीय लोगों ने बताया कि पल भर में आए तूफान ने गांव के कई घरों को तहस-नहस किया है लोगों के मुताबिक पहले मौसम साफ था अचानक मौसम में बदलाव आने के बाद आज तूफान की वजह से पल भर में हालात बदल गए. 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, मौसम विभाग ने हिमाचल के चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी व शिमला में भारी बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. हालांकि 26 मार्च के बाद से प्रदेश में मौसम की स्थिति में सुधार आने की संभावना है. वहीं, अलर्ट को देखते हुए स्थानीय लोगों व पर्यटकों को संबंधित विभागों की ओर से जारी एडवाइजरी का पालन करने की सलाह दी गई है. 
  
जानें न्यूनतम तापमान 
शिमला में न्यूनतम तापमान 5.8, भुंतर 6.0, कल्पा 0.5, सोलन 7.0, धर्मशाला 9.2, ऊना 10.7, नाहन 13.5, बिलासपुर 11.0, केलांग माइनस 2.1, पालमपुर 7.0, मनाली 2.6, सुंदरनगर 7.0, कांगड़ा 10.1, मंडी 8.3, चंबा 9.0, डलहौजी 7.2, जुब्बड़हट्टी 9.2, कुफरी 4.4, हमीरपुर 8.9, कुकुमसेरी माइनस 0.6, नारकंडा 1.8, धौलाकुआं 11.9, सराहन में 4.0, बरठीं 8.4, पांवटा साहिब 14.0 और रिकांगपिओ 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

Watch Live

Trending news