Weather: हिमाचल के कई जिलों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, 24 जनवरी तक बर्फबारी को लेकर अलर्ट
Advertisement

Weather: हिमाचल के कई जिलों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, 24 जनवरी तक बर्फबारी को लेकर अलर्ट

Himachal Weather Update Today:  IMD शिमला  ने 24 जनवरी तक पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. बता दें, सिरमौर जिले की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है, जिससे हर तरह सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है. 

Weather: हिमाचल के कई जिलों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, 24 जनवरी तक बर्फबारी को लेकर अलर्ट

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही है बारिश और बर्फबारी से शीतलहर बढ़ गई है. वहीं, मौसम को देखते हुए गुरुवार को प्रदेश में बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. IMD शिमला  ने 24 जनवरी तक पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

Mauni amavasya 2023: मौनी अमावस्या आज, शनिवार और शनि देव का बन रहा अद्भूत संयोग, करें ये उपाय

वहीं, सिरमौर जिले की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी से मौसम गुलजार हो उठा है. पवित्र तीर्थ स्थल चूड़धार की चोटिया सफेद चादर से ढक गई है. निचले इलाकों में सड़क मार्ग बहाल करने के लिए जेसीबी मशीन से बर्फ हटाई जा रही है. हालांकि, जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों हरिपुरधार, नोहराधार आदि क्षेत्रों में बर्फ का लुत्फ लेने के लिए पर्यटक जा नहीं पा रहे हैं. 

 Pathan Ticket: विवादों से घिरी 'पठान' मूवी की 1 दिन में हुई लाखों से अधिक एडवांस टिकट बुकिंग

बर्फ का मनमोहक नजारा स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी आकर्षित कर रहा है.  बर्फ़ पड़ने के साथ ही क्षेत्र में पर्यटकों की आमद की भी बढ़ी है. हालांकि बर्फ बारिश और ठंड बढ़ने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सिरमौर जिले की लगभग आधा दर्जन सड़कों पर आवाजाही ठप हो गई है. 

सड़कों से बर्फ को हटाने के लिए जेसीबी मशीनों का भी सहारा लिया जा रहा है. पवित्र शिव धाम चुर्धार तीर्थ पर 1 फुट से अधिक बर्फ पड़ चुकी है. समूचे तीर्थ स्थल पर चारों और सिर्फ सफेद नजारा ही नजर आ रहा है.  वीरवार और शुक्रवार को बर्फबारी के बाद शनिवार को मौसम में कुछ गर्मी जरूर रही, लेकिन पहाड़ों पर बादल छाए रहे, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट बरकरार रही. 

वहीं, रिहायशी क्षेत्रों में लोग घरों में ही दुबके रहने को मजबूर हो गए हैं. बर्फ की सफेद चादर ने मौसम को खुशनुमा कर दिया है, लेकिन कुदरत की सफेद नियामक अपने साथ ढेरों दुश्वारियां भी लेकर आई है.  मौसम विभाग ने कुछ और दिनों तक बारिश और बर्फ की आशंका जताई है. लिहाजा लोगों को कड़कड़ाती ठंड से निजात मिलने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है. 

Watch Live

Trending news