गौ हत्या आरोपी द्वारा पांवटा साहिब में दुकान खोलने पर भड़के हिंदूवादी संगठन, बाजार में दिया धरना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2414535

गौ हत्या आरोपी द्वारा पांवटा साहिब में दुकान खोलने पर भड़के हिंदूवादी संगठन, बाजार में दिया धरना

Paonta Sahib News: कथित तौर पर गौ हत्या के आरोपी से पांवटा साहिब में दुकान खाली करवाई गई. हिंदूवादी संगठन दुकान किराए पर देने को लेकर भड़क गए और उन्होंने बाजार में धरना दिया. 

गौ हत्या आरोपी द्वारा पांवटा साहिब में दुकान खोलने पर भड़के हिंदूवादी संगठन, बाजार में दिया धरना

Paonta Sahib News: पांवटा साहिब के हिन्दूवादी संगठन उस समय भड़क उठे जब नाहन के गोहत्या मामले के आरोपी ने पांवटा मुख्य बाजार में दुकान किराए पर ले ली और यहां आकर नाहन की ही तरह कपड़ों का व्यवसाय करने लगा.

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर भूलकर भी नहीं देखें चांद, जानें इसके पीछे की वजह और उपाए

नाहन में हंगामा करवाने के बाद जावेद नाम का यूपी निवासी युवक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. उसने पांवटा साहिब में सोहेल के नाम पर दुकान किराए पर ली. बीते कल ही यहां हिंदू संगठनों को जावेद की इस हरकत का पता चला और हिंदूवादी संगठन बाजार में उक्त तूफान के सामने एकत्र हुए. 

यहां उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से जावेद को दुकान किराए पर देने का विरोध किया और दुकान मालिक को चेतावनी दी की दुकान को तुरंत खाली करवाए. साथी प्रशासन से मांग की कि ऐसे लोगों को शहर में बसा कर धार्मिक सौहार्द ना बिगाड़ा जाए. नाराज लोगों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की. 

बताते चलें कि जावेद वही आरोपी था, जिसने कुछ महीने पहले ईद के दौरान पशु हत्या के फोटो वायरल किए थे. फोटो वायरल होने पर जिला मुख्यालय नाहन साम्प्रदायिक सद्भाव भी खराब हो गया था. नाहन के हिन्दूवादी संगठनो ने जोरदार प्रदर्शन कर दुकान में ताले तोड़ कर सामान बाहर फेंक दिया था. 

पांवटा साहिब में कथित आरोपी ने बाजार के बीचों बीच किसी और नाम से दुकान का एग्रीमेंट किया और धन्धा जमा लिया.  गलत ढंग से एग्रीमेंट बनाने और आरोपी द्वारा यहां दुकान चलाने की बात पता लगी तो हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा कर दिया. आक्रोशित लोगों का कहना है कि पांवटा साहिब ऐसे अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का अड्डा बनता जा रहा है. लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. 

हिंदूवादी संगठनों ने दुकान मालिकों से भी आग्रह किया है कि ऐसे लोगों को यहां दुकान किराए पर ना दें. हालांकि दुकान मालिक गौ हत्या के कथित आरोपों से दुकान खाली करवाने को मान गए हैं और उन्होंने उसे दुकान खाली करने के निर्देश दे दिए हैं. 

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश, पांवटा साहिब

Trending news