Hola Mohalla Mela: भव्य दंगल के साथ आज हुआ ऐतिहासिक 'होला मोहल्ला' मेला का समापन
Advertisement

Hola Mohalla Mela: भव्य दंगल के साथ आज हुआ ऐतिहासिक 'होला मोहल्ला' मेला का समापन

गुरु की नगरी पांवटा साहिब में चल रहे 10 दिवसीय 'होला मोहल्ला' मेले का रविवार को विधिवत समापन हुआ. इस अवसर पर भव्य दंगल का आयोजन किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, दिल्ली, और जम्मू के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया.

Hola Mohalla Mela: भव्य दंगल के साथ आज हुआ ऐतिहासिक 'होला मोहल्ला' मेला का समापन

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: गुरु की नगरी पांवटा साहिब में चल रहे 10 दिवसीय 'होला मोहल्ला' मेले का रविवार को विधिवत समापन हुआ. इस अवसर पर भव्य दंगल का आयोजन किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, दिल्ली, और जम्मू के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया. इस दंगल में विभिन्न राज्यों के पहलवान शामिल हुए. इस दौरान डेनवाल से पहुंची लड़कियों और महिला पहलवानों की कुश्ती को विशेष रूप से सराहना मिली. 

विजेता पहलवान को मिली 31,000 रुपये नगद धनराशि
इस दंगल में जहां महिला पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया. वहीं, बुजुर्गों, बच्चों और युवा पहलवानों की कुश्ती का भी लोगों ने खूब लुत्फ उठाया. उत्तर भारत स्तरीय दंगल में माली का खिताब पंजाब के पहलवान जमकोर हल्ला ने जीता. जमकोर हल्ला ने फाइनल मुकाबले में हरियाणा के रोहतक जिले से आए पहलवान दीपक को भारी शिकस्त दी और जीत हासिल की. विजेता पहलवान जमकोर हल्ला को पांवटा साहिब नगर परिषद की तरफ से 31,000 रुपये और उपविजेता दीपक को 21,000 रुपये की नगद राशि दी गई.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में लगने वाले नलवाड़ी मेले में कलाकारों को दिया गया 10 हजार रुपये का इनाम

होली पर्व के अवसर पर आयोजित होता है 'होला महल्ला' मेला
बता दें, धार्मिक नगरी पांवटा साहिब में होली पर्व के अवसर पर 'होला महल्ला' मेले का आयोजन किया जाता है जो 10 दिन तक चलता है. राज्य स्तरीय होला महल्ला मेले में 3 सांस्कृतिक संध्या आयोजित होती हैं. मेले का समापन उत्तर भारत स्तरीय दंगल से होता है. नगर परिषद के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कटारिया ने मेले के सफल आयोजन पर संतोष जताते हुए खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि यह भव्य मेला और दंगल पांवटा साहिब के सभी विभागों और जिला प्रशासन के सहयोग से संपन्न हुआ है.

WATCH LIVE TV

Trending news