इंदौरा विधानसभा सीट पर पिछले चुनाव में BJP ने लहराया था जीत का परचम, इसबार फिर जीत की तैयारी
Advertisement

इंदौरा विधानसभा सीट पर पिछले चुनाव में BJP ने लहराया था जीत का परचम, इसबार फिर जीत की तैयारी

Himachal Pradesh Vidhansabha Election 2022: इंदौरा विधानसभी सीट हिमाचल प्रदेश की काफी महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. इस सीट पर साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत हासिल की थी. 

इंदौरा विधानसभा सीट पर पिछले चुनाव में BJP ने लहराया था जीत का परचम, इसबार फिर जीत की तैयारी

Himachal Pradesh Vidhansabha Election 2022: इस साल के आखिरी में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा (Himachal Chunav)  के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. वैसे तो प्रदेश में अब तक कांग्रेस और बीजेपी का ही कब्जा रहा है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतर गई है. दिल्ली और पंजाब में जीत हासिल करने के बाद 'आप' अब हिमाचल में जीत हासिल करने का दावा कर रही है. 

नूरपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की हमेशा से रही मजबूत पकड़, क्या BJP-AAP मार पाएगी बाजी?

प्रदेश में अब बड़े-बड़े नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. पार्टी कार्यकर्ता हर दिन रैली और लोगों के घर जाकर अपनी बात रख रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नेताओं का एक पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में जानें का काम भी लगातार जारी है. ऐसे में हम आपको हम हर दिन प्रदेश की एक-एक विधानसभा सीट का हर अपडेट और राजनीतिक समीकरण बता रहे हैं. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कांगड़ा जिले की इंदौरा विधानसभा सीट (Indora Vidhansabha Seat) के बारे में. 

पालमपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का हमेशा से रहा दबदबा, क्या BJP और AAP बदल पाएगी रिवाज?

इंदौरा विधानसभी सीट हिमाचल प्रदेश की काफी महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. इस सीट पर साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत हासिल की थी. पिछले चुनाव में इस सीट पर 48.80 प्रतिशत वोट पड़े थे. इस सीट से बीजेपी की रीता देवी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कमल किशोर को 1095 वोटो के मार्जिन से हराया था. 

धर्मशाला विधानसभा सीट पर जनता ने BJP-कांग्रेस दोनों का दिया है साथ, क्या इसबार AAP चला पाएगी झाडू?

बता दें, इंदौरा में फिलहाल  81,876 39 के करीब महिला वोटर हैं, तो वहीं 496 42,380 के लगभग पुरुष मतदाता हैं. अगर बात करें विधायक रीता देवी धीमान कि तो उन्होंने सबसे पहले 2012 में भाजपा के ही टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ा था और 11624 मतों से तीसरे स्थान पर रही थी. उन्होंने हाईस्कूल की पढ़ाई 1994 में हिमाचल बोर्ड से की थी. वह बचपन से ही बूटिक चलाती आ रही हैं. 

Watch Live

Trending news